रमजान और ईद पर सऊदी अरब के एयरपोर्टस पर 12.5 मिलियन से ज़्यादा मुसाफ़िर आए, बंद होगा दुबई एयरपोर्ट

जीकाअदा-1445 हिजरी

हदीस-ए-नबवी ﷺ

जब तुम अपने घर वालों के पास जाओ तो उन्हें सलाम करो। इससे तुम पर और तुम्हारे घर वालों पर बरकतें नाजिल होंगी।
तिरमिजी शरीफी

------------------------------------

रमजान और ईद पर सऊदी अरब के एयरपोर्टस पर 12.5 मिलियन से ज़्यादा मुसाफ़िर आए, बंद होगा दुबई एयरपोर्ट

✅ रियाद : आईएनएस, इंडिया 

सऊदी अरब की जनरल अथार्टी आफ़ सिविल एवीएश्न ने कहा कि इस साल रमज़ान और ईद की छुट्टीयों में 12.5 मिलियन से ज़्यादा मुसाफ़िरों ने सफ़र किया जो गुजिश्ता साल 2023 के मुक़ाबले में परवाज़ों और मुसाफ़िरों के हवाले से 18 फ़ीसद ज़्यादा है। 
    मौसूला ख़बर के मुताबिक़ अथार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कहा कि 11 मार्च से 18 अप्रैल 2024 के दौरान (एक रमज़ान से 9 शवाल 1445 हिजरी) तक 100 जहाजों के ज़रीये 86 हज़ार से ज़्यादा परवाज़ें चलाई गई हैं। एवीएश्न की रिपोर्ट में बताया गया कि जददा का किंग अबदुल अज़ीज़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट इस हवाले से सर-ए-फेहरिस्त रहा। मुसाफ़िरों की तादाद 5.38 मिलियन रही जबकि रियाद 3.23 मिलियन के साथ दूसरे और मदीना मुनव्वरा का अमीर मुहम्मद बिन अबदुल अज़ीज़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट 1.4 मिलियन मुसाफ़िरों के साथ तीसरे नंबर पर रहा जबकि ममलकत के दीगर एयरपोर्टस पर 2.85 मिलियन मुसाफ़िरों की आमद-ओ-रफ़त रिकार्ड की गई। 
    जनरल अथार्टी आफ़ सिविल एवीएश्न ने इंटरनेशनल और डोमेस्टिक एयरपोर्टस के हवाले से मार्च की रिपोर्ट जारी की है।

दुबई एयरपोर्ट के तमाम ऑप्रेशन अगले 10 साल में अलमकतूम एयरपोर्ट पर होंगे मुंतक़िल

रमजान और ईद पर सऊदी अरब के एयरपोर्टस पर 12.5 मिलियन से ज़्यादा मुसाफ़िर आए, बंद होगा दुबई एयरपोर्ट
दुबई : दुबई एयरपोर्ट के तमाम ऑप्रेशनज़ अगले 10 साल में दुबई के अलमकतूम एचरपोर्ट मुंतक़िल करने का मन्सूबा पेश किया गया है। दुबई के हुक्मरान शेख़ मुहम्मद बिन राशिद अलमकतूम ने सोशल मीडीया पर दुबई एयरपोर्ट की मुंतकली का मन्सूबा शाया किया है। दुबई के अलमकतूम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नए मुसाफ़िर टर्मीनल के डिज़ाइन की मंज़ूरी दे दी गई है, नए टर्मीनल की तामीरी लागत 128 अरब दिरहम होगी। 
    अलमकतूम एयरपोर्ट से 26 करोड़ मुसाफ़िरों की सालाना आमद-ओ-रफ़्त हो सकेगी, अलमकतूम एयरपोर्ट पर बैयक वक़त 5 रन वेज़ पर फ्लाइट ऑप्रेशन हो सकेगा। मुस्तक़बिल के एयरपोर्ट पर 400 जहाज़ बैयक वक़त मुसाफ़िरों को सर्विस फ़राहम कर सकेंगे, एयरपोर्ट पर एवीएश्न सेक्टर में पहली बार नई एवीएश्न टेक्नोलोजी का इस्तिमाल किया जाएगा। दुबई के अलमकतूम एयरपोर्ट के एतराफ़ नया शहर 'दुबई साउथ बसाया जाएगा, जहां 10 लाख अफ़राद के लिए रिहायशी सहूलयात फ़राहम की जाएगी। दुबई का अलमकतूम एयरपोर्ट गुजिश्ता 10 साल से दुबई एयर शो की मेज़बानी कर रहा है। इस एयरपोर्ट ने 2010 में कार्गो फ्लाइट्स से ऑप्रेशन का आग़ाज़ किया था। 
    अलमकतूम इंटरनेशल एयरपोर्ट से आजकल महदूद मुसाफ़िर परवाज़ें भी रवाना होती हैं। दुबई का अलमकतूम एयरपोर्ट मौजूदा दुबई से 60 किलोमीटर दूर वाके है।

👉 ये भी पढ़ें : 

पानी में डूबा दुबई एयरपोर्ट का रन-वे, आधा सैकड़ा उड़ाने मंसूख, बुर्ज खलीफा के आसपास भरा पानी, वर्क फ्रॉम होम का ऐलान
दुबई एयरपोर्ट पर 60 घंटे फंसे पाकिस्तानी साबिक़ क्रिकेटर्ज़ पर क्या बीती, अमरीका पहुंचने पर हुआ दिलचस्प इन्किशाफ


👇👇👇

For the latest updates of islam

Please क्लिक to join our whatsapp group & Whatsapp channel


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ