पानी में डूबा दुबई एयरपोर्ट का रन-वे, आधा सैकड़ा उड़ाने मंसूख, बुर्ज खलीफा के आसपास भरा पानी, वर्क फ्रॉम होम का ऐलान

शव्वाल -1445 हिजरी

हदीसे नबवी ﷺ 
तकदीर का लिखा टलता नहीं

'' हजरत अबु हुरैरह रदि अल्लाहो अन्हुमा ने फरमाया-अपने नफे की चीज को कोशिश से हासिल करो और अल्लाह ताअला से मदद चाहो, और हिम्मत मत हारो और अगर तुम पर कोई वक्त पड़ जाए तो यूं मत कहो कि अगर मैं यूं करता तो ऐसा हो जाता, ऐसे वक्त में यूं कहो कि अल्लाह ताअला ने यही मुकद्दर फरमाया था और जो उसे मंजूर हुआ, उसने वहीं किया। '' 
- मुस्लिम शरीफ

---------------------------------------

  • 75 सालों का टूटा रिकार्ड
  • कई गाड़ियों को बहा ले गया पानी का रेला
  • आधा घंटे तक बंद रही एयरपोर्ट की सरगर्मियां 
  • लगभग आधा सैकड़ा उड़ानों को रोकना पड़ा
  • सड़कों पर पसरा सन्नाटा
  • पानी में डूबा बुर्ज खलीफा के आसपास का इलाका

पानी में डूबा दुबई एयरपोर्ट का रन-वे, आधा सैकड़ा उड़ाने मंसूख, बुर्ज खलीफा के आसपास भरा पानी, वर्क फ्रॉम होम का ऐलान
                                                                                                                          - image google

✅ दुबई : आईएनएस, इंडिया

मुत्तहदा अरब अमीरात (यूएई) की रियासत दुबई में बारिश के बाइस सरकारी दफ़ातिर और तालीमी इदारों में बुध 17 अप्रैल को भी तमाम सरगर्मियां ऑन लाइन रहीं। अमीराती वज़ार काउंसिल की जानिब से जारी बयान में पहले ही कह दिया गया था कि तमाम सरकारी इदारों में मुलाज़मीन घरों से डयूटी अंजाम दे। मौसमी हालात की वजह से तमाम दफ़ातिर बंद रहेंगे। 
    
पानी में डूबा दुबई एयरपोर्ट का रन-वे, आधा सैकड़ा उड़ाने मंसूख, बुर्ज खलीफा के आसपास भरा पानी, वर्क फ्रॉम होम का ऐलान
                                                                                                            - image google
    दुबई एयरपोर्ट पर बारिश के बाइस परवाज़ों (उड़ानों) की आमद-ओ-रफ़त मुतास्सिर रही। मंगल को दुबई से जाने वाली 21 और आने वाली 24 फ्लाइटें मंसूख़ कर दी गई। सोशल मीडीया पर शेयर की जाने वीडीयोज़ में देखा जा सकता है कि दुबई एयरपोर्ट का रन-वे पानी में डूबा हुआ है। उसी दौरान तूफ़ानी बारिश के बाद दुबई एयर पोर्ट को 25 मिनट के लिए बंद करना पड़ा जिससे कई परवाज़ें मंसूख़ करनी पड़ी। दुबई एयरपोर्टस अथार्टी की जानिब से जारी बयान में कहा गया कि 'मौसमी हालात की वजह से और एयरपोर्ट के रास्ते में सैलाबी कैफ़ीयत के बाइस बुध 17 अप्रैल की सुबह तक परवाज़ों की आमद-ओ-रफ़त मुतास्सिर रहेगी। 
    
पानी में डूबा दुबई एयरपोर्ट का रन-वे, आधा सैकड़ा उड़ाने मंसूख, बुर्ज खलीफा के आसपास भरा पानी, वर्क फ्रॉम होम का ऐलान
- image google

    बयान में मज़ीद कहा गया कि महकमा-ए-मौसीमीयत और दीगर इदारों से हासिल होने वाली रिपोर्टस की रोशनी में मुसाफ़िरों को हिदायात जारी की जाती हैं। मुसाफ़िरों को चाहिए कि वो अपनी परवाज़ के हवाले से ताज़ा-तरीन मालूमात हासिल करने के बाद ही एयरपोर्ट का रुख करें। अथार्टी ने मुसाफ़िरों को मश्वरा दिया कि एयरपोर्ट आने के लिए मेट्रो सर्विस का इंतिख़ाब करें। मौसमी हालात के पेश-ए-नज़र मेट्रो सर्विस के वक़्त में सुबहा 3 बजे तक का इज़ाफ़ा कर दिया गया। अलावा इसके मौसमियाती मर्कज़ का कहना है कि साहिली इलाक़ों में मौसम अब्र आलूद रहेगा जबकि बाअज़ इलाक़ों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का इमकान है। 
    वाजेह रहे कि दुबई में जारी तूफ़ानी बारिश के बाइस मुतअद्दिद सड़कें ज़ेर-ए-आब हो गई, जिसकी वजह से शहरी ज़िंदगी मफ़लूज होकर रह गई। कुछ गाड़ियों के पानी में बहने की भी इत्तिलाआत हैं। सड़कों के ज़ेर-ए-आब आने से ट्रैफ़िक का निज़ाम भी सख़्त मुतास्सिर हुआ है। तूफ़ानी बारिश के बाइस स्कूलों में तालीमी सरगर्मीयां मुअत्तल करके ऑनलाइन तदरीस का सिलसिला शुरू करना पड़ा था। 

तूफ़ानी बारिश ने तोड़ा 75 साल का रिकार्ड 

दुबई में 16 अप्रैल की रात से जारी बारिश का सिलसिला हालांकि थम गया और मुख़्तलिफ़ इलाक़ों से पानी निकासी का सिलसिला जारी है लेकिन मुत्तहदा अरब अमीरात की मुख़्तलिफ़ रियास्तों में गुजिश्ता दिनों हुई इस तूफ़ानी बारिशों ने 75 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है।     
    तूफ़ानी बारिशों की वजह से दुबई की शेख जाएद सड़क को मुख़्तलिफ़ सेक्शन से बंद करना पड़ गया, ट्रैफ़िक जाम से चंद किलोमीटर का फ़ासिला कई घंटों पर मुहीत हो गया। दुनिया की बुलंद तरीन इमारत बुर्ज ख़लीफ़ा के सामने भी पानी जमा हो गया, 25 मिनट तक दुबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑप्रेशन बंद रहा। ग़ैर मुल्की न्यूज एजेंसी के मुताबिक़ हुकूमत ने अवाम को घरों में रहने की हिदायत की है जिसकी वजह से दुबई की सड़कों पर सुब्ह-सवेरे सन्नाटा पसरा रहा। हुकूमत की हिदायत पर स्कूलों में रीमोट लर्निंग और दफ़ातिर के मुलाज़मीन को वर्क फ्रॉम होम की हिदायात जारी गई। 
    मीडीया रिपोर्टस के मुताबिक़ सड़कों पर निकास आब के लिए अमला मसरूफ़ है हालांकि हल्की बारिश का सिलसिला वक़फ़े वक़फ़े से जारी है। तूफानी बारिश से रसल खेमा में एक शहरी के रेले में बह जाने की इत्तेला भी है। 

For the latest updates of islam

Please क्लिक to join our whatsapp group & Whatsappchannel


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ