सफ़र-ए-हज : कई एंबारकेशन प्वाईंट से हवाई जहाज़ के किराए में भारी कमी

शव्वाल -1445 हिजरी

दूसरों के ऐबों को जाहिर न करो 

'' हजरत उक्बा बिन आमिर रदि अल्लाहो अन्हु से रवायत है कि जनाब रसूल अल्लाह ﷺ ने फरमाया, जो शख्स किसी का काई ऐब देखे और फिर उसे छुपा ले, यानी दूसरों पर उसके जाहिर न करे तो सवाब में ऐसा होगा, जैसे किसी ने जिंदा दफन हुए किसी की जान बचा ली और कब्र से उसको जिंदा निकाल लाया। '' 

- तिर्मिजी शरीफ

------------------------------------

9 मई को रवाना होगी पहली फ्लाईट

सफ़र-ए-हज : कई एंबारकेशन प्वाईंट से हवाई जहाज़ के किराए में भारी कमी

नई तहरीक : उर्दू अदब और इस्लामी तारीख का पहला और वाहिद न्यूज पोर्टल…

✅ नई दिल्ली : आईएनएस, इंडिया

हज कमेटी आफ़ इंडिया ने हज-2024 के लिए अहमदाबाद, लखनऊ, दिल्ली, कोलकता और कोचीन समेत कई एंबारकेशन प्वाईंट से हवाई जहाज़ के किराये में ज़बरदस्त कमी का ऐलान किया है। 
    हज कमेटी आफ़ इंडिया की सीईओ डाक्टर लियाक़त अली आफ़ाक़ी ने बताया कि इमसाल अहमदाबाद के हुज्जाज कराम गुजिश्ता साल के मुक़ाबले में 45000 हज़ार से कम, नागपुर के हुज्जाज कराम 30000 हज़ार से कम, लखनऊ के हुज्जाज 26000 हज़ार से कम, कोचीन और कँवर के हुज्जाज 22000 हज़ार से कम, कोलकता के हुज्जाज 21000 हज़ार से कम, दिल्ली के हुज्जाज 20000 हज़ार से कम और चेन्नई के हाजी 6000 हज़ार से कम रक़म में सफ़र हज करेंगे।

✒ हज-2024 : गुजिश्ता साल की बनिस्बत 64 दरख्वास्त कम, मुल्क से कुल 1 लाख 73 हजार 775 दरख्वास्तें मिली

    याद रहे कि हज 2023 मैं हवाई जहाज़ किराया 1,25000 था जबकि हज 2024 मैं ये कम हो कर औसतन 123000 हो गया है। डाक्टर आफ़ाक़ी ने मज़ीद बताया कि हिन्दोस्तान से आज़मीन-ए-हज्ज की पहली फ्लाइट 9 मई को मदीना मुनव्वरा के लिए रवाना होगी। उन्होंने कहा कि इमसाल हमारे बेशतर हुज्जाज कराम सऊदी एयर लाईन्ज़, एयर इंडिया, फ़्लाईनास, स्पाई जेट और फ़्लाई डील से सफ़र करेंगे। डाक्टर आफ़ाक़ी ने बताया कि मजमूई ख़र्च में इमसाल सबसे किफ़ाईती और सस्ता हज बिल तर्तीब दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और हैदराबाद के आज़मीन के लिए होगा। 
सफ़र-ए-हज : कई एंबारकेशन प्वाईंट से हवाई जहाज़ के किराए में भारी कमी

✒ साल 2023 में रिकार्ड तोड़ तादाद में लोगों ने अदा किया उमरह, ट्रक ड्राईवर की लापरवाही से पूरा खानदान शहीद

    उन्होंने मज़ीद बताया कि हिन्दुस्तानी आज़मीन-ए-हज्ज के लिए ये बहुत बड़ी ख़ुशख़बरी है कि बहुत सी रियास्तों के हुज्जाज गुजिश्ता साल के मुक़ाबले इमसाल हुकूमत-ए-हिंद ख़ुसूसन मर्कज़ी वज़ीर बराए अक़ल्लीयती उमूर स्मृति ईरानी की ज़ाती दिलचस्पी और मेहनत के बाइस इमसाल कम ख़र्चा पर फ़रीज़ा हज अदा कर सकेंगे।

For the latest updates of islam

Please क्लिक to join our whatsapp group & Whatsappchannel


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ