मैदान में घुसकर ख़ातून ने गोल कीपर को लगा लिया गले, स्टेडियम में अब खवातीन के दाखिले पर लगेगी पाबंदी

शव्वाल -1445 हिजरी

हदीस-ए-नबवी ﷺ

'' बाप की खुशनूदी में अल्लाह की रजा और बाप की नाराजगी में अल्लाह का गजब है। '' 

- मिश्कवात (जिल्द 2, सफा 419)

-----------------------------------------------

ईरानी फुटबॉलर एक मैच के लिए मुअत्तल, 45 सौ डालर जुर्माना

मैदान में घुसकर ख़ातून ने गोल कीपर को लगा लिया गले, स्टेडियम में अब खवातीन के दाखिले पर लगेगी पाबंदी

✅ तेहरान : आईएनएस, इंडिया

ईरान में अब स्टेडियम में खवातीन के दाख़िले पर पाबंदी का फ़ैसला किया गया है। ग़ैरमुल्की मीडीया के मुताबिक़ ईरानी फुटबॉल फेडरेशन की जानिब से कहा गया है कि मुल्क के शुमाल मग़रिब में वाके शहर तबरेज़ में स्टेडीयम में अब खवातीन के दाख़िले पर पाबंदी आइद की जा रही है। रिपोर्टस के मुताबिक़ फिलहाल ये वाजेह नहीं हुआ है कि ये पाबंदी तबरेज़ में होगी या पूरे मुल्क में लगाई जाएगी। 
    ग़ैरमुल्की मीडीया के मुताबिक़ एक मुक़ामी मैच के दौरान ख़ातून ने ग्रांऊड में दाख़िल हो कर गोल कीपर सय्यद हुसैन हुसैनी को गले लगा लिया था। रिपोर्टस के मुताबिक़ ख़ातून ने हिजाब नहीं पहना था और उन्होंने फुटबॉलर को 3 सेकंड तक गले से लगाए रखा। रिपोर्टस के मुताबिक़ मुबस्सिरीन ने इमकान ज़ाहिर किया है कि ख़ातून की इस हरकत की वजह से पाबंदी का फ़ैसला किया गया है। अलावा इसके फुटबॉलर हुसैन हुसैनी पर 4500 डालर जुर्माना आइद किया गया है और उन्हें एक मैच के लिए मुअत्तल भी किया गया है। फुटबॉलर का कहना है कि मैं ख़ातून मद्दाह की ख़ातिर जुर्माना अदा करूँगा।

यूसैन बोल्ट टी-टवेंटी वर्ल्डकप के सफ़ीर होंगे

लंदन : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलिस (आईसीसी) ने आलमी रिकार्ड याफताह (विश्व चैंपियन) एथलीट यूसैन बोल्ट को टी-20 वर्ल्ड कप का सफ़ीर (दूत) मुक़र्रर किया है। ओलम्पिक गोल्ड मैडलिस्ट यूसैन बोल्ट क्रिकेट वर्ल्डकप की तशहीर (प्रचार) में हिस्सा लेंगे और वर्ल्ड कप के थीम स्विंग में भी जलवागर होंगे। 
    यूसैन बोल्ट वेस्ट इंडीज में होने वाले मैच भी देखेंगे। यूसैन बोल्ट का कहना है कि वो वर्ल्डकप के दौरान वेस्ट-इंडीज की टीम को स्पोर्ट करेंगे। ख़्याल रहे कि रवां साल होने वाला आईसी टी-20 वर्ल्डकप इस फॉर्मेट का नवां टूर्नामैंट होगा जिसकी मेज़बानी वेस्ट-इंडीज और अमरीका करेंगे। ये मेगा ईवंट एक जून से 29 जून तक खेला जाएगा। वेस्ट-इंडीज 6 और अमरीका के 3 मुक़ामात पर टूर्नामैंट के 55 मैच खेले जाऐंगे। वर्ल्डकप का इफ़्तिताही मैच अमरीका और कैनेडा के दरमियान होगा।

आईपीएल : वो रिकार्ड जो 16 सालों में एक बार बना था 

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 अब तक बल्लेबाज़ों के लिए बहुत अच्छा रहा है। टूर्नामैंट के आग़ाज़ से ही बड़ा टोटल देखने को मिल रहा है। ये वही सीज़न था जिसमें रॉयल चैलेंजर्ज बैंगलौर का 2023 में बनाया गया सबसे ज़्यादा टोटल का रिकार्ड, टूटा था। इस सीज़न में जैसे बड़े टोटल बनाने का सैलाब सा आया हुआ है। 
    पिछले 16 सालों में सबसे बड़ा टोटल सिर्फ एक बार हुआ है जिसे इस सीज़न में चार बार तोड़ा जा चुका है। 2024 के आईपीएल के पहले 35 मैचों में आरसीबी का सबसे ज़्यादा 263 रंज़ चार बार टूट चुका है जो गुजिश्ता सीज़न यानी आईपीएल 2023 तक टूर्नामैंट की तारीख़ में सबसे ज़्यादा टोटल था। हैदराबाद ने इस सीज़न में अब तक बैंगलौर के सबसे बड़े टोटल को तीन बार और कोलकता को एक बार चित्त कर किया है । इस वक़्त आईपीएल की तारीख़ का सबसे बड़ा टोटल 287/3 रंज़ है, जो हैदराबाद ने इस सीज़न में बंग्लूरू के ख़िलाफ़ बनाया था। उसके बाद इस फेहरिस्त में दूसरा सबसे ज़्यादा टोटल भी हैदराबाद के नाम है। इसी सीज़न में हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में पर 277/3 रंज़ बनाए थे। 

👉 आलीया रियाज़ और कमंटेटर अली यूनुस की शादी में बड़ी तादाद में स्टार्स हुए शामिल
👉 मैंने पूरा क़ुरआन हर्फ़ ब हर्फ़ पढ़ा, ये आईने की तरफ़ शफ़्फ़ाफ़ है : हालीवुड स्टार विल स्मिथ

    आपको बताते चलें कि हैदराबाद ने इस सीज़न में तक 7 मैच खेले हैं, जिनमें उसने 5 जीते हैं। हैदराबाद 5 जीत के बाद प्वाईंटस टेबल में दूसरे नंबर पर है। हैदराबाद को अब तक कोलकाता नाइट रायडरस और गुजरात टाइटंज़ के ख़िलाफ़ शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पाँच मैचों में हैदराबाद ने मुंबई इंडियन्ज़ को 31 रंज़ से, चेन्नई सुपर किंगज़ को 6 विकटों से, पंजाब किंगज़ को 2 रंज़ से, रॉयल चैलेंजर्ज बैंगलौर को 25 रंज़ से और दिल्ली कैपिटलज़ को 67 रंज़ से शिकस्त दी। 

👇👇👇


 For the latest updates of islam 

Please क्लिक to join our whatsapp group & Whatsappchannel


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ