अमीरात और सल्तनत-ए-अम्मान के बाद सैलाब ने यमन में मचाई तबाही] पाकिस्तानी क्रिकेटर्ज़ फंसे

शव्वाल -1445 हिजरी

हदीसे नबवी ﷺ 
तकदीर का लिखा टलता नहीं

'' हजरत अबु हुरैरह रदि अल्लाहो अन्हुमा ने फरमाया-अपने नफे की चीज को कोशिश से हासिल करो और अल्लाह ताअला से मदद चाहो, और हिम्मत मत हारो और अगर तुम पर कोई वक्त पड़ जाए तो यूं मत कहो कि अगर मैं यूं करता तो ऐसा हो जाता, ऐसे वक्त में यूं कहो कि अल्लाह ताअला ने यही मुकद्दर फरमाया था और जो उसे मंजूर हुआ, उसने वहीं किया। '' 

- मुस्लिम शरीफ

-----------------------------------------------

अमीरात और सल्तनत-ए-अम्मान के बाद सैलाब ने यमन में मचाई तबाही] पाकिस्तानी क्रिकेटर्ज़ फंसे

✅ मस्क़त : आईएनएस, इंडिया 

सल्तनत-ए-अम्मान और अमीरात में आने वाला 75 साला तारीख़ का बदतरीन सैलाब यमन पहुंच गया। यमन में हज़रमोत और मुहरा के इलाक़ों में शदीद बारिश हुईं जिसकी वजह से हर तरफ़ पानी ही पानी हो गया। सड़कें बह गईं और नालों का मंज़र पेश करने लगीं। सैलाब से तबाही की तसावीर और वीडीयोज़ सोशल मीडीया पर गर्दिश करने लगी हैं। 
    वीडीयोज़ में दिखाया गया है कि हज़रमोत के इलाक़ों की गलियों और महलों में पानी चीज़ों को बहाता ले जा रहा है। मौसमियाती मराकज़ ने आने वाले घंटों के दौरान तूफ़ानी बारिश से मुतास्सिरा इलाक़ों में शदीद सैलाब के ख़तरे से ख़बरदार किया है। खासतौर पर मशरिक़ी यमन में हज़रमोत और मुहरा गवर्नरियों में ख़तरात शदीद हैं। नेशनल सेंटर फ़ार मेट्रोलर्जी एंड अर्ली वार्निंग ने बुध को इंतिबाह जारी किया कि शदीद गरज चमक के साथ तूफ़ानी बारिश सहराओं और बुलंद मुक़ामात पर हो रही है। इसी तरह शबूह, हज़रमोत और मुहरा के गवर्नरियों के साहिलों और साहिली इलाक़ों में भी बारिश भारी सतह तक पहुंच सकती है। 

✒ पानी में डूबा दुबई एयरपोर्ट का रन-वे, आधा सैकड़ा उड़ाने मंसूख, बुर्ज खलीफा के आसपास भरा पानी, वर्क फ्रॉम होम का ऐलान

    रीमा, ज़मार, अब, ताज़, ज़ाला, लहज हाइट्स, अबीन, बैज़ा-ए-और मराब की गवर्नरों के कुछ हिस्सों में भी बारिश ख़तरनाक हद तक पहुंच सकती है। मेट्रोलाजी सेंटर के मुताबिक़ हिज्जा, महवियत, इमरान और सिंह गवर्नरियों के कुछ हिस्सों में भी बारिशों की तवक़्क़ो है। पहाड़ी इलाक़ों और अंदरूनी सतह पर धुंद छाई हुई है और मशरिक़ी साहिलों पर समुंद्री तूफ़ान जोर मार रहा है। मर्कज़ ने इन इलाक़ों के शहरीयों से अपील की है गरज-चमक, तेज़ हवाओं, बर्फबारी और बारिश के दौरान वादियों और सैलाब से बनने वाली नदियों की तरफ़ जाने से गुरेज़ करें।

जुमेरात और जुमे को भी सरकारी दफ़ातिर रहे बंद 

अमीरात और सल्तनत-ए-अम्मान के बाद सैलाब ने यमन में मचाई तबाही] पाकिस्तानी क्रिकेटर्ज़ फंसे
दुबई :  मुत्तहदा अरब अमीरात में मौसमी सूरत-ए-हाल के बाइस तमाम वफ़ाक़ी सरकारी दफ़ातिर और तालीमी इदारों में जुमेरात और जुमे को भी तमाम सरगर्मीयां ऑनलाइन हुई। अमीराती वजीर काउंसिल की जानिब से जारी बयान में कहा गया कि तमाम सरकारी इदारों में मुलाज़मीन घरों से काम करेंगे। 
    दूसरी तरफ़ दुबई हुकूमत ने प्राईवेट स्कूलों में ऑनलाइन तालीम में तौसीअ करते हुए उसे जुमेरात और जुमे को भी जारी रखने का फ़ैसला किया है। अलावा इसके फ़्लाई दुबई ने दुबई इंटरनैशनल एयरपोर्ट से जुज़वी तौर पर परवाज़ें बहाल करने का ऐलान किया है। फ़्लाई दुबई ने मौसमी सूरत-ए-हाल के असरात के हवाले से अपडेट में बताया कि दुबई एयरपोर्ट टर्मीनल -2 से मुतअद्दिद परवाज़ें रवाना होंगी। ये परवाज़ें दुबई के वक़्त के मुताबिक़ बुध की रात 8 बजे के बाद दुबारा शुरू होंगी जबकि टर्मीनल 3 से परवाज़ें आधी रात के बाद दुबारा शुरू होंगी। फ़्लाई दुबई के तर्जुमान का कहना था कि अमीरात में मौजूदा मौसमी हालात के बाइस मज़ीद परवाज़ें मंसूख़ की गई हैं। जिन मुसाफ़िरों की बुकिंग मंसूख़ कर दी गई उनसे राबिता किया जाएगा ताकि उनके टिकट मुकम्मल तौर पर वापिस किए जा सकें।

एयरपोर्ट से पानी निकालने का काम जारी, उड़ानें अब भी मुतास्सिर

दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्टस के चीफ़ ऑप्रेटिंग ऑफीसर माजिद अल्जूकर का कहना है कि एयरपोर्ट 24 घंटों में अपनी मुकम्मल सलाहीयत के साथ बहाल हो जाएगा। जुमेरात को मुत्तहदा अरब अमीरात की सरकारी न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने बताया कि शदीद बारिश के बाइस रोकी गई फ्लाइट्स को रवाना करने जद्द-ओ-जहद जारी है। उन्होंने कहा कि एक मर्तबा एयरपोर्ट के ऑप्रेशन मामूल के मुताबिक़ बहाल हो जाएं तो नुक़्सानात का तख़मीना लगाया जाएगा। उन्होंन कहा कि एमरेटस एयर लाईन्ज़ ने ग़ैरमामूली मौसमी हालात के बाद जुमेरात को ही दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ऑप्रेशन बहाल कर दिए थे। बारिश की वजह से एयरपोर्ट में मुसाफिरों का काफी रश है। 

पाकिस्तानी क्रिकेटर्ज़ फंसे 

बारिश की वजह से पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर्ज़ दुबई में फंसे हुए हैं, दुबई से हीवसटन जाने वाली फ्लाइट मज़ीद ताख़ीर का शिकार है, गुजिश्ता रोज रवाना होने वाली फ्लाईट को भी मंसूख कर दिया गया है। खिलाड़ियों समेत मुसाफ़िरों को सनीचर की सुबह फ्लाइट का कहा गया है। 
    फ्लाइट्स मुतास्सिर होने की वजह से कामरान अकमल, मिसबाह-उल-हक़, उमर गुल और अबदूर्रज़्ज़ाक़ फंसे हुए हैं। 2009 वर्ल्ड कप फ़ातेह स्क्वायट के प्लेयरज़ को अमरीका में नुमाइशी मैच और फ़ंड रेज़र में हिस्सा लेना है। मिसबाह-उल-हक़ का कहना है कि पहले हमसे बोर्डिंग का कहा गया फिर दो घंटे बाद फ्लाइट मंसूख़ कर दी, लोग घंटों बच्चों के साथ क़तारों में खड़े थे, हमें इंतिज़ार करते 30 घंटों से ज़ाइद वक़्त हो चुका है। 

For the latest updates of islam

Please क्लिक to join our whatsapp group & Whatsappchannel


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ