मआशरे को साजिशन किया जा रहा टार्गेट, अब नहीं करेंगे बर्दाश्त, आम इजलास में बनेगी मुखालफत की रणनीति

जिल हज्ज-1445 हिजरी

  हदीस-ए-नबवी ﷺ  

क्या मैं तु'म्हें जहन्नुमी लोगों के बारे में ना बताऊं, आप ﷺ ने फरमाया-हर सख्त मिजाज़, बद अखलाक और तकब्बुर करने वाला जहन्नुमी है।

- सहीह बुख़ारी

--------------

4 जुलाई को रियासतभर के मुस्लिम मआशरे का 

आम इजलास रायपुर में 

✅ नई तहरीक : रायपुर 

रियासत छत्तीसगढ़ की मुस्लिम कम्यूनिटी ने जुमेरात, 4 जुलाई को रायपुर में आम इजलास मुनाकिद किया है। इजलास में रियासतभर के मुतवल्ली, दरगाह कमेटियों के सदर, अवामी रहनुमा और जिम्मेदारान शिरकत कर रहे हैं। आम इजलास को ह्यमहापंचायतह्ण का नाम दिया गया है, जिसका मकसद मुस्लिम मआशरे को साजिशन टार्गेट किए जाने से मआशरे में उपजी नाराजगी से रियासती हुकूमत को मतला (अवगत) किया जाकर इन पर रोक लगाने की मांग किए जाने के अलावा साजिशों का पर्दाफाश करने और उनका माकूल जवाब देने के तंई ठोस इकदामात किए जाने पर बात होगी। 
मआशरे को साजिशन किया जा रहा टार्गेट, अब नहीं करेंगे बर्दाश्त, देंगे मुंहतोड़ जवाब

लगातार बनाया जा रहा निशाना

रियासत छत्तीसगढ़ में मवेशी तस्करी और गो मांस खरीदने-बेचने और खाने के इल्जामात लगाकर मआशरे के नौजवानों को माब लिंचिंग का शिकार बनाया जा रहा है जिसकी वजह से बेकसूर नौजवानों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। ताजा मामला राजधानी रायपुर के आरंग का है, जहां हाल ही में माब लिंचिंग के शिकार तीन नौजवानों की जाने चली गई। इसी तरह बेमेतरा जिले के बिरनपुर में मुस्लिम चरवाहे का कत्ल और तिल्दा की एक मस्जिद के इमाम पर जानलेवा हमला किया गया। इनके अलावा हाल ही में पेश आने वाले छोटे-बड़े दीगर वाकेआत मआशरे को साजिशन टार्गेट किए जाने की ओर इशारा कर रहे हैं जिससे मआशरे में खासी नाराजगी देखी जा रही है। यही वजह है कि मआशरे ने इन साजिशों का माकूल जवाब देने का मन बना लिया है। इसके लिए 4 जुलाई, जुमेरात को आम इजलास मुनाकिद किया गया है, जहां आम राय से ठोस इकदामात पर बात की जाकर पेशकदमी की जाएगी। 

पुरसुकून फिजा में घोला जा रहा जहर 

मआशरे को साजिशन किया जा रहा टार्गेट, अब नहीं करेंगे बर्दाश्त, देंगे मुंहतोड़ जवाब


गौरतलब है कि रियासत छत्तीसगढ़ का मिजाज फिरकावाराना कभी नहीं रहा। यहां हर कौम के लोग भाईचारगी के साथ रहते हुए एक-दूसरे के सुख-दुख और तेहवारों में हिस्सेदारी निभाते हुए अपनी यकजहती का मुजहिरा करते हैं। लेकिन पिछले कुछ अर्से से माब लिंचिंग, कत्ल और फिरकावाराना तशद्दुद जैसे टकराव का माहौल बनाकर रियासत छत्तीसगढ़ की फिजा में जहर घोलने का काम किया जा रहा है। आरंग माब लिंचिंग के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुजूम और मुख्तलिफ शहरों में हुए एहतेजाजी मुजाहिरे में शामिल दीगर कम्यूनिटी की बड़ी तादाद से यह साबित है कि इस साजिश से महज मुस्लिम मआशरा ही नहीं, दीगर मआशरा भी मुतास्सिर हो रहा है। 
    छत्तीसगढ़ मुस्लिम महासभा के अजीम खान ने कहा कि अपनी रियासत की पुर सुकून फिजा को बनाए रखने के लिए हम हर मुम्किन इकदामात करेंगे। रियासती मफाद के लिए लोगों के दिलों में जहर घोलने वालों को अब हम कामयाब नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में छत्तीसगढ़ रियासत में पेश हादसों से मुस्लिम के अलावा दीगर मआशरों में तशवीर पाई जाती है। हमारी कोशिश ऐसे सभी मआशरे को एक मंच पर लाने की है ताकि मुतास्सिरों को उनका हक और कसूरवारों को सजा दिलवा सकें। उन्होंने अवाम से अपील की है कि 4 जुलाई को मुस्लिम हाल, बैजनाथ पारा रायपुर में मुनाकिद आम इजलास में कसीर तादाद में शिरकत कर अपनी यकजहती का मुजाहिरा करें और आईन (संविधान) के दायरे में रहते हुए साजिशों की पुर जोर मुखालफत करें। इसके लिए सभी मआशरे को जोड़ा जा रहा है। यह मुहिम मुल्कगीर चलाई जाएगी।
  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ