शान-ओ-शौकत से मनाया जाएगा हजरत काबुली बाबा का सालाना उर्स

 जीकाअदा-1445 हिजरी

हदीस-ए-नबवी ﷺ

बाप की खुशनूदी में अल्लाह की रजा और बाप की नाराजगी में अल्लाह का गजब है। 
मिश्कवात (जिल्द 2, सफा 41)

--------------------------------- 

शान-ओ-शौकत से मनाया जाएगा हजरत काबुली बाबा का सालाना उर्स

✅ नई तहरीक : दुर्ग

हजरत बाबा अब्दुर्रहमान शाह काबुली, रहमतुल्लाह अलैह, पुराना बस स्टैंड का सालाना उर्सपाक 28 मई से 1 जून तक मनाया जाएगा। गौरतलब है कि काबुली दरगाह का उर्सपाक हर साल एकता उत्सव के तौर पर मनाया जाता है जिसमें सभी मजहब के लोग अदब-ओ-एहतेराम से शरीक होते हैं। 
शान-ओ-शौकत से मनाया जाएगा हजरत काबुली बाबा का सालाना उर्स

    उर्सपाक को लेकर गुजिश्ता दिनों मुनाकिद कमेटी की बैठक में उर्सपाक को शान-ओ-शौकत से मनाने का फैसला लिया गया। बैठक की सदारत प्रकाश देशलहरा, सदर सालाना उर्स पाक कमेटी ने की। बैठक के दौरान उर्सपाक के प्रोग्राम के पोस्टर का इजरा किया गया। बैठक से खिताब करते हुए सदर देशलहरा ने कहा कि काबुली बाबा के उर्सपाक की अहमियत न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि दीगर रियासतों में भी है। उन्होंने कहा कि काबुली बाबा के उर्स के जरिये अनेकता में एकता, आपसी भाईचारा और हम आहंगी का पैगाम दिया जाता है। बैठक को कमेटी के सरपरस्त अनंत यादव, नायब सदर, राजेंद्र पाल सिंह भाटिया ने भी मुखातिब किया। 
शान-ओ-शौकत से मनाया जाएगा हजरत काबुली बाबा का सालाना उर्स

    कमेटी के जनरल सेक्रेटरी रऊफ कुरैशी ने बताया कि उर्स पाक की शुरुअत 28 मई 2024 को बाद नमाज मगरिब दरगाह शरीफ में परचम कुशाई से होगी। 29 मई को ख़ादिम-ए-आस्ताना के दौलत कदे, जामा मस्जिद के पास से रात 8 बजे शाही संदल निकाला जाएगा जो शहर का गश्त करता हुआ दरगाह शरीफ पहुंचेगा जहां चादरपोशी की रस्म अदा कर मुल्क व रियासत की तरक्की, खुशहाली व अमनो-अमान की दुआएं की जाएगी। 

आतिशबाजी 30 को

शान-ओ-शौकत से मनाया जाएगा हजरत काबुली बाबा का सालाना उर्स
    उर्सपाक के दौरान शहर के रजा फायर वर्क्स की जानिब से हर साल आतिशबाजी की जाती है जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। इस साल 30 मई को रात 9:30 बजे दिलकश आतिशबाजी की जाएगी। जनाब कुरैशी ने बताया कि उर्स के दौरान हर साल की तरह इस साल भी तीन रोजा कव्वाली का प्रोग्राम रखा गया है जिसमें मुल्क के नामवर कव्वाल अपने कलाम पेश करेंगे। 

कव्वाली का प्रोग्राम 

  • 30 मई रात दस बजे 
इदरीश साबरी चिश्ती कव्वाल एंड पार्टी (मुंबई) 
वर्सेस 
ओवैस जाहिद नाजा कव्वाल एंड पार्टी मुंबई 
  • 31 मई 
अजीम नाजा कव्वाल एंड पार्टी (मुंबई)
वर्सेस
अनीस नवाब क़व्वाल एंड पार्टी (अहमदाबाद)
  • 1 जून 2024 
जुनेद सुल्तानी कव्वाल एंड पार्टी (दिल्ली)
वर्सेस
गज़ल सिंगर मुराद आतिश कव्वाल एंड पार्टी (बेंगलुरु)

कुल की फातिहा

2 जून, 2024 को सुबह 8 बजे कुल की फातिहा के साथ उर्सपाक की तकरीब इख्तेताम पजीर होगी। 
    फैसलासाज कमेटी के इंचाज हाजी इसराइल शाद ने कहा कि जो कोई संदल, चादर व झांकी को अलामती तौर पर इनआमात से नवाजना चाहते हैं, वे उनसे राबता कायम करें। अमजद अली ने बैठक में मोजूद लोगों के तंई शुक्रगुजारी का इजहार किया। बैठक में यूनुस पटेल, सैयद रज्जब अली, सदर दरगाह इंतेजामिया कमेटी, हाजी साजिद महिंद्रा, हाजी हनीफ भिंडसरा, अमजद अली, अहमद खान मुन्ना, हुसैन काका, शेख असलम, सरू ईरानी, नसीम फारूकी, अफसर कुरैशी, माअरूफ आलम, अजय शर्मा, लक्ष्मण सिन्हा, शेख अब्बास, आलोक नारंग, अकबर खान, हैदर अली, इकराम कुरैशी, अतीक शेख, पासी अली, मोहम्मद अजहर कुरेशी, डॉक्टर अशफाक बेग, शेख यूनुस, असलम नाथानी, मोहम्मद सादिक, अब्दुल हफीज पप्पू भाई, कासिम, शाहनवाज खान, हाजी ताहिर निजाम, अहमद, रियाजुद्दीन, साबिर खान, साजिद अली समेत बड़ी तादाद में कमेटी के लोग मौजूद थे। 

👇👇👇

For the latest updates of islam

Please क्लिक to join our whatsapp group & Whatsappchannel


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ