मरहूम अतीक़ अहमद के दोनों बेटे इम्तिहान में फ्रर्स्ट डिवीज़न से हुए पास

जीकाअदा-1445 हिजरी

हदीस-ए-नबवी ﷺ

जो कोई इल्म की तलाश में किसी राह पर चलता है, अल्लाह ताअला उसके लिए जन्नत की राह आसान कर देता है। 

- इब्ने माजा

-----------------------------

मरहूम अतीक़ अहमद के दोनों बेटे इम्तिहान में फ्रर्स्ट डिवीज़न से हुए पास

✅ इलाहाबाद : आईएनएस, इंडिया

मरहूम रक्न पार्लियामेंट (संसद सदस्य) अतीक़ अहमद के दोनों बेटे इंटरमीडीयेट में 70 फ़ीसद से ज़ाइद नंबर लाकर फ्रर्स्ट डिवीजन से पास हो गए। अबान और एहज़म सेंट जोज़फ़ कॉलेज में दसवीं और बारहवीं जमात के तालिबे इल्म थे। गुजिश्ता दिनों जारी 10वीं और 12वीं के नताइज का ऐलान किया गया था। 
    अतीक़ अहमद के चौथे बेटे एहज़म ने बारहवीं जमात और पांचवां बेटा अबान अहमद दसवीं जमात का इमतिहान दिया था। एहज़म ने 76.4 फ़ीसद नंबरात हासिल किए जबकि अबान ने हाई स्कूल में 68.4 फ़ीसद नंबर हासिल किए। स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि दोनों 70 फ़ीसद से ज़ाइद नंबरों से पास हुए हैं। दोनों के नाम मशहूर उमेश पाल कत्ल केस में सामने आए थे, जिसके बाद उन्हें जुवेनाइल होम में रखा गया था जहां से उन्हें अक्तूबर 2023 में रिहा किया गया था। दोनों बच्चों की तहवील उनकी ख़ाला परवीन क़ुरैशी को दी गई। इस दौरान दोनों स्कूल नहीं जा सके थे।     पिछली बार वालिद अतीक़ अहमद, चचा अशरफ और भाई असद की मौत की वजह से दोनों ने इमतिहान नहीं दिया था। इस बार वो दोनों स्कूल गए और इमतिहान दिया, लेकिन कभी क्लास नहीं गए। स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि वो दोनों क्लास में नहीं आते थे, बल्कि वक़तन फ़-वक़तन प्रोजेक्ट वग़ैरा जमा करवाते रहते थे। अलबत्ता इमतिहान देने स्कूल आए थे। और उन्होंने अच्छी कापी लिखी जिसकी वजह से उन्होंने अच्छे नंबरात हासिल किए हैं। 
    वाजेह रहे कि काउंसिल फ़ार दी इंडियन स्कूल सर्टीफ़िकेट इमतिहानात के 10वीं और 12वीं के बोर्ड इमतिहानात के नताइज में लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ दिया है। सीआईएससीई के एक ओहदेदार ने बताया कि 99.47 फ़ीसद तलबा ने 10वीं जमात जबकि 98.19 फ़ीसद तलबा ने 12वीं जमात का इमतिहान पास किया। दसवीं जमात में 99.31 फ़ीसद लड़के पास हुए जबकि 99.65 फ़ीसद लड़कियां पास हुईं। इसी तरह 12वीं जमात में लड़कों के पास होने का तनासुब 97.53 फ़ीसद रहा जबकि लड़कियों के पास होने का तनासुब 98.92 फ़ीसद रहा। क्लास 10 में इंडोनेशिया, सिंगापुर और दुबई के स्कूलों ने 100 फ़ीसद के साथ बैरून-ए-मुल्क बेहतरीन कारकर्दगी हासिल की। क्लास 12 में सिंगापुर और दुबई के स्कूलों ने बैरून-ए-मुल्क बेहतरीन कारकर्दगी का मुज़ाहरा किया। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ