इस्माईल मेमोरिल हाल की खूबियों से मुस्तफीद होगा मआशरा

शअबान उल मोअज्जम -1445 हिजरी

                                                            अकवाल-ए-जरीं

'' हजरत अब्दुलाह बिन उमर रदिअल्लाहो ताअला अन्हुमा से रिवायत है कि मैंने रसूल अल्लाह  ﷺ से सुना, आप  ﷺ फरमाते हैं कि जब तुम्हारा कोई आदमी इंतेकाल कर जाए तो उसे ज्यादा देर तक घर पर मत रखो और उसे कब्र तक पहुंचाने और दफनाने में जल्दी  करो। ''
- बैहकी शुअबुल ईमान

-------------------------------------------------

इस्माईल मेमोरिल हाल की खूबियों से मुस्तफीद होगा मआशरा

अंजुमन स्कूल कैंपस में नए हॉल का हुआ इफ्तेताह
इस्माइल मेमोरियल हॉल के नाम से जाना जाएगा 

✅ नई तहरीक : रायपुर 
    शास्त्री मार्केट में वाके अंजुमन उर्दू गर्ल्स हाई स्कूल कैंपस के हॉल का रेनोवेशन कर उसे नई शक्ल दी गई है। मरम्मत व तौसीअ के बाद हॉल खासा पुरकशिश लगने लगा है। हाल का रेनोवेशन अंजुमन स्कूल के साबिक सेक्रेटरी व इस्माइल ब्रदर्स (फटाके वाले) खानदान के मरहूम इस्माइल अशरफी के नाम पर किया गया है जिसके बाद हॉल की पहचान इस्माइल मेमोरियल हॉल के नाम होगी। हॉल का इफ्तेताह मरहूम इस्माइल अशरफी की अहलिया तलत यास्मीन, भाई इरफान गुड्डू, जनाब सलाम, साहबजादे फैजान व साहबजादियां समीना व सफीना ने किया। 
    अंजुमन स्कूल के सदर मोहम्मद अकरम खान ने बताया कि अंजुमन स्कूल को नई शक्ल देने की कोशिश की जा रही है। इसी जुमरे में इस्माईल हॉल का रेनोवेशन कर उसका इफ्तेताह किया गया। अंजुमन स्कूल के साबिक सेक्रेटरी इस्माइल अशरफी के ताअलीम के शोबे में उनकी कारकर्दगी को देखते हुए हाल को इस्माईल मेमोरियल नाम दिया गया है।
    सीनियर एडवोकेट फैसल रिज़वी ने मरहूम इस्माईल अशरफी की खिदमात को याद करते हुए कहा कि कित तरह काम वक्त में इस्माइल साहब ने ताअलीम के फरोग के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि उनकी खिदमात काबिले सताईश और ताईद है। 
    हाल की तैयारी में सोशल वर्कर मोहम्मद सिराज व उनकी टीम ने अहम किरदार अदा किया। उन्होंने कहा कि शहर के बीचो-बीच बने इस हाल का मआशरे के लोग कम उजरत के एवज फायदा उठा सकेंगे। 
    हाल के इफ्तेताह पर इरफान गुड्डू ने खुशी का इजहार करते हुए कहा की इस इज्जत अफजाई से वो बेहद खुश हैं, उन्होंने परिवार के सभी लोगों की जानिब से अंजुमन स्कूल के सदर मोहम्मद अकरम खान, फैसल रिज़वी और मोहम्मद सिराज के अलावा पूरी टीम के तंई शुक्रगुजारी का इजहार किया। मंच की कार्रवाई हाजी जुबेर ने चलाई। इस मौके पर सलाम रिज़वी, हाशिम साहब, शफीक साहब, एमके गौरी, इरफान सुलतान, शाज़ी राशिद, शाबान साहब, शासकीय अनुदान प्राप्त शिक्षक कर्मचारी संगठन के रियासती सदर संजय कुमार दुबे, जिला सदर रायपुर तपन चौधरी, कोषाध्यक्ष जितेन्द्र सेन, प्रांतीय सेक्रेटरी रोशन शर्मा व उर्दू स्कूल के साबिक व मौजूद असातजा और तलबा मौजूद थे।


नई तहरीक : उर्दू अदब और इस्लामी तारीख का पहला और वाहिद न्यूज पोर्टल… हमसे जुड़ने के लिए क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ