गाजा पर इसराईली हमला टिकटाक स्टार्ज के कबूले इस्लाम की वजह बन गया

गाजा पर इसराईली हमला टिकटाक स्टार्ज के कबूले इस्लाम की वजह बन गया

लंदन : आईएनएस, इंडिया 

इसराईल की जानिब से सात अक्तूबर को गाजा पर हमलों के बाद पैदा होने वाली सूरत-ए-हाल के तनाजुर में नौजवान अमरीकी खवातीन ना सिर्फ इस्लाम कबूल कर रही हैं, बल्कि मुख़्तसर वीडीयो शेयरिंग एप टिकटॉक पर पैगामात की सूरत में तबदीली मजहब का ऐलान •ाी कर रही हैं। 
    बर्तानवी अखबार डेली आॅनलाइन की खबर के मुताबिक हाल ही में मजहब तबदील करने वाली इन नौजवान मगरिबी खवातीन का कहना है कि हम्मास के हमले पर इसराईल का रद्द-ए-अमल उनके कबूल इस्लाम के फैसले का मुहर्रिक बुना। हम्मास ने 'तूफान आॅप्रेशन' में इसराईल को निशाना बनाया था जिसके जवाब में इसराईल ने ताकत का बे दरेग इस्तिमाल शुरू किया जो अब •ाी जारी है। अखबार ने नौजवान खवातीन के हवाले से कहा कि उन्हें इसराईल की गजा पर जंग के बाद से इस्लाम कबूल करने की तरगीब मिली है और वो टिकटॉक पर अपनी मजहबी बेदारी का इजहार कर रही हैं। 
    अपने तबदीली मजहब के सफर को शेयर करने वालों में एलेक्स नामी एक खातून •ाी शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में कुरआन का एक नुस्खा खरीदा है। एलेक्स ने अपने बालों को ढाँपना शुरू कर दिया है और कहती हैं कि सात अक्तूबर की कार्रवाई और गजा पर इसराईल के जवाबी हमलों के बाद वो फलस्तीन के हक में होने वाले मुजाहिरों में •ाी शरीक हुई थीं। अपने टिक टॉक एकाऊंट पर एलेक्स ने इसराईली हमले की मुजम्मत में एक वीडीयो •ाी पोस्ट कर रखी है जिसके साथ लिखा कि उन्होंने तमाम मुवासलात को बंद कर दिया है और उन पर हवा, जमीन और आसमान से हमला कर रहे हैं। अब वो वीडीयोज में हिजाब करती हैं और अपनी वीडीयोज पर आने वाले मुसबत-ओ-मनफी तबसरों का जवाब देती हैं।

लाइक, कमेंट और फालोअर्ज की •ाूख, यू ट्यूबर मनों मिट्टी तले जा सोया

न्यूयार्क : दुनिया के मकबूल तरीन यूट्यूबर मिस्टर बेस्ट अपनी एक नई वीडीयो में एक अजीब-ओ-गरीब करतब दिखाते उस वक़्त नजर आए, जब उन्हें एक बड़े से ताबूत में बंद करके जमीन में दफना दिया गया। अमरीकी यूटयूबर मिस्टर बैस्ट का असली नाम दूसरा है और उनका शुमार दुनिया के मकबूल तरीन यूट्यूबर्स में होता है। उनके एक यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर्ज की तादाद 21 करोड़ 30 लाख से जाइद है। 
    मिस्टर बेस्ट ने तकरीबन एक हफ़्ता ताबूत के अंदर बंद और जमीन की तह में गुजारा। उनका ताबूत तमाम सहूलयात से आरास्ता था, जिसमें तैयार खाना और पानी •ाी मौजूद था। इसके अलावा इस पूरे अर्से के दौरान उनकी टीम उनकी कब्र के बाहर मौजूद रही और उन्हें ताबूत में लगे कैमरों के जरीये मॉनीटर करती रही और वाकीटॉकी की मदद से उनके साथ राबते में •ाी रही। वीडीयो में 'मिस्टर बेस्ट ये कहते हुए नजर आए कि मैं अपनी जिंदगी अगले सात दिनों के लिए ताबूत के हवाले कर रहा हूँ। उन्होंने जमीन की तह में ताबूत के अंदर रहने को जहनी अजीयत करार देते हुए अपने फालोवर्ज से गुजारिश की है कि वो अपने घर में ऐसा करने की कोशिश ना करें। माजी में 2021 में •ाी मिस्टर बेस्ट ऐसा करतब दिखा चुके हैं, जब उन्होंने ताबूत के अंदर 50 घंटे गुजारे थे। 'फोबर््ज के मुताबिक मिस्टर बेस्ट दुनिया के अमीर तरीन यूट्श्ूबर्य हैं जिनकी 2021 मैं सालाना आमदनी पाँच करोड़ 40 लाख डॉलर्ज थी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ