इंतेखाब में हासल की शानदार जीत, मआशरे ने किया हाजी निजाम व कालू जी मंसूरी का दिली इस्तकबाल

मंसूरी समाज, अजमेर, मंसूरी विकास बोर्ड नई तहरीक

नई तहरीक : अजमेर
 

मंसूरी वेलफेयर सोसाइटी, तेली 53 गोत्र, मारवाड़ पट्टी संभाग नागौर के सदर हाजी निजाम जी मंसूरी व हाजरा जमात 53 गोत्र, अजमेरा के सदर कालू जी मंसूरी का गुजिश्ता दिनों अजमेर में दिली इस्तकबाल किया गया। 
    गौरतलब है कि 10 सितंबर को मंसूरी समाज मारवार्ड पट्टी, 84 खेड़ा के आम इंतेखात में मंसूरी मआशरे ने हाजी निजाम जी मंसूरी, तगाला को सदर ओहदे पर मुंतखब किया। इसी तरह तरह सेके्रटरी ओहदे के लिए सलीम मंसूरी सोलंकी, खजांची ओहदे के लिए बरकत अली मंसूरी को भारी वोटों से जीत दिलाई। इंतेखाब का अमल मंसूरी मआशरे के भवन रिया बाड़ी में आईनी तरीके से पूरा हुआ। इंतेखाब में शानदार कामयाबी हासिल करने पर 15 सितंबर को बाद नमाज जुमा, मस्जिद मंसूरियांन में आॅल इंडिया मंसूरी मआशरे के रियासती सदर रियाज अहमद मंसूरी की कयादत में  मआशरे के फातेहीन के लिए एजाजी तकरीब (सम्मान समारोह) मुनाकिद किया गया जिसमें शहरेअजमेर के मंसूरी मआशरे के लोग बड़ी तादाद में शामिल हुए। इस मौकेपर राजस्थान के सबसे बड़े मंसूरी मआशरे को तरक्की की राह गामजन करने के मसले समेत मआशरे की इस्लाह (समाज सुधार) को लेकर मुतअदिद्द (कई) मुद्दों पर तबादला-ए-ख्याला किय गया। 
    रियाज अहमद मंसूरी ने बताया कि बहुत जल्द मुल्क के सभी मंसूरी तंजीमों को एक प्लेटफार्म पर खड़ा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मआशरे की फलाह व बहबूद की जानिब काम करने वाली तंजीमों की हौसला अफजाई की जाएगी ताकि मआशरा एक राय से तरक़्की की राह पर गामजन हो सके। उन्होंने कहा कि मुल्क का सबसे बड़ा मआशरा होने के बावजूद मंसूरी मआशरा इक्तेसादी व समाजी सतह पर काफी पिछड़ा हुआ है। मआशरे को मेन स्ट्रीम से जोड़ने के लिए राजस्थान की तरह हर रियासत से ‘मंसूरी विकास बोर्ड’ तशकील किए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। हालंकि अब तक इस जानिब सरकारी अमले ने कोई मुसबत (पाजीटिव) पहल नहीं की है। यही वजह है कि मंसूरी मआशरे ने मुस्तकबिल में होने वाले चुनाव में सरकार को उसकी बेरुखीका मुंहतोड़ जवाब देने का मन बना रखा है। इस मौके पर खिदमतगार कमेटी, मंसूरी समाज अजमेर ने मेहमानों की गुलपोशी कर उनका दिली इस्तकबाल किया। तकरीब में आल इंडिया मंसूरी समाज के रियासती सदर रियाज अहमद मंसूरी, सरपरस्त हाजी जवरी खा मंसूरी, हाजी ताजुद्दीन मंसूरी, हाजी स्लामुदीन मंसूरी, इमाम मंसूरी, रियासती सेके्रटरी हाजी जमालुद्दीन मंसूरी, अजमेर जिला सदर हाजी हिशामुद्दीन मंसूरी, अजमेर शहर सदर रईस मंसूरी, अजमेर के नायब सदर मुस्तकीम मंसूरी, खिदमतगार कमेटी के अराकीन (सदस्य) रमजान मंसूरी सेद, अलाद्दीन मंसूरी, जाकिर मंसूरी सेद, सलामुद्दीन मंसूरी लाहौरी, बसरूद्दीन मंसूरी, शब्बीर मंसूरी, उमर मंसूरी, इमरान मंसूरी, नूर मंसूरी, सिद्दीक मंसूरी, अनवर मंसूरी, कुर्बान मंसूरी, असलम मंसूरी, अजहर मंसूरी समेत बड़ी तादाद में मआशरे के लोग मौजूद थे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ