हाथों में मेहंदी और चेहरे पर मुस्कान लिए निकाह के 2 दिन बाद ही कर ली मैदान में वापसी (स्पोर्ट्स)

 शव्वाल -1445 हिजरी

हदीसे नबवी ﷺ 
तकदीर का लिखा टलता नहीं

'' हजरत अबु हुरैरह रदि अल्लाहो अन्हुमा ने फरमाया-अपने नफे की चीज को कोशिश से हासिल करो और अल्लाह ताअला से मदद चाहो, और हिम्मत मत हारो और अगर तुम पर कोई वक्त पड़ जाए तो यूं मत कहो कि अगर मैं यूं करता तो ऐसा हो जाता, ऐसे वक्त में यूं कहो कि अल्लाह ताअला ने यही मुकद्दर फरमाया था और जो उसे मंजूर हुआ, उसने वहीं किया। ''
- मुस्लिम शरीफ

------------------------------------------

haris rauf, sania mirja, aalia riaj

✅ कराची : आईएनएस, इंडिया

पाकिस्तान टीम की ऑल राउंडर आलिया रियाज़ निकाह के दो दिन बाद ट्रेनिंग करने नैशनल स्टेडीयम पहुंच गईं। दो रोज़ कब्ल आलिया का निकाह साबिक़ टेस्ट फास्ट बोलर वक़ार यूनुस के भाई से हुआ है। निकाह के फ़ौरी बाद आलिया ने पाकिस्तान टीम को ज्वाइन कर लिया और टीम के हमराह भरपूर ट्रेनिंग की। 
    वेस्ट इंडीज के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए पाकिस्तान टीम ने तीन घंटे का भरपूर सेशन करते हुए फ़िज़ीकल ट्रेनिंग के बाद बैटिंग, बौलिंग और कैचिज़ की प्रैक्टिस की। साबिक़ कप्तान बिसमा मारूफ़ ने भी फ़िटनैस टैस्ट पास कर लिया, वो वेस्ट इंडीज के ख़िलाफ़ सीरीज़ में शिरकत करेंगी। याद रहे कि कराची में ट्रैफ़िक हादिसे में ज़ख़मी होने के सबब उनकी शिरकत फ़िटनैस से मशरूत थी। पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के दरमयान वाइट बाल के 8 मैचिज़ खेले जाएंगे, जो तमाम कराची के नेशनल स्टेडियम में होंगे, पहला वन डे 18 अप्रैल को खेला गया। 

काम की वजह से अज़हान से दूर जाने पर हमेशा होता है अफ़सोस : सानिया 

haris rauf, sania mirja, aalia riaj


दुबई : साबिक़ हिन्दुस्तानी टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा का कहना है कि वो जब भी काम के सिलसिले में बेटे अज़हान को घर पर छोड़कर जाती हैं, उन्हें काफी अफ़सोस होता है। सानिया ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में बतौर माँ अपनी ज़िंदगी में मौजूद चैलेंजिज़ के बारे में बात की। 
    उन्होंने बताया कि मुझे माँ होना अच्छा लगता है लेकिन मुझे माँ होने के साथ-साथ अपने काम को भी जारी रखना ज़्यादा पसंद है और जब भी मैं काम के लिए सफ़र करती हूँ तो अज़हान की देख-भाल मेरी वालिदा करती हैं लेकिन फिर भी मुझे अफ़सोस होता है कि शायद मैं अज़हान के लिए जो कुछ कर रही हूँ, वो कम है। सानिया ने कहा कि एक माँ अपने बच्चे के लिए जितनी भी मेहनत कर ले, उसे हमेशा ऐसा ही लगता है कि वो अपने बच्चे के लिए जो कुछ कर रही है, काफ़ी नहीं है, उसे मज़ीद कोशिश करनी चाहिए। 
    उन्होंने कहा कि माँ होना आसान नहीं है, ये बहुत चैलिंजिंग है लेकिन मेरे ख़्याल में माँ बनना मुझे ज़िंदगी में मिलने वाले बड़े एज़ाज़ों और खुशियों में से एक है। सानिया ने मज़ीद कहा कि मैं अपनी ज़िंदगी में सिर्फ तवाज़ुन को तलाश करने की कोशिश कर रही थी और ये बाज़-औक़ात मुश्किल होता है और जब आपको ज़िंदगी में तवाज़ुन तलाश करने में मुश्किल होती है तो आपकी फ़ैमिली आपकी मदद करती है। 

ज़िंदगी आसान बना देती है सोशल मीडीया से दूरी: हारिस रऊफ

लाहौर : पाकिस्तानी के खिलाड़ी हारिस रऊफ ने कहा है कि हम पर तन्क़ीद करना अवाम का हक़ है लेकिन जितना सोशल मीडीया से दूर रहते हैं ज़िंदगी इतनी आसान होती है, जिनको कोई घर में भी ना जानता हो, वो बातें कर देते हैं। 
    फास्ट बोलर हारिस का कहना था कि हमारे लिए फ़िटननेस का होना काफ़ी ज़रूरी है, काकोल कैंप में जो बताया जा रहा है, उस पर अमल करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम यहां आए ही सख़्त ट्रेनिंग के लिए हैं, नेशनल अकेडमी में स्किल्ज पर काम होता है लेकिन यहां हम सिर्फ फ़िटनेस पर तवज्जा दे रहे हैं, पहाड़ी पर चढ़ने वाली ट्रेनिंग से हमें फ़ायदा होगा। हारिस ने कहा कि इबतिदा में इंजरी की वजह से ट्रेनिंग नहीं की थी, कंधे की इंजरी से काफ़ी हद तक री कवर कर चुका हूँ, अभी मज़ीद इस्ट्रेंथ बहाल करने पर काम कर रहा हूँ। हारिस का कहना था कि अभी बौलिंग शुरू नहीं की मगर वेट ट्रेनिंग शुरू कर चुका हूँ, दो हफ़्तों में बौलिंग शुरू दूंगा। उन्होंने कहा कि आर्मी में आने की ख़ाहिश थी मगर कामयाब ना हो सका, आज जिस मुक़ाम पर हूँ, लाहौर क़लंदरज़ की वजह से हूँ। अगर ट्रायल में मौक़ा नहीं मिला होता तो आम सी नौकरी कर रहा होता। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप बड़ा ईवंट है, हर किसी की ख़ाहिश होती है कि वहां परफार्म करे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ