आक्रोश रैली के लिए नहीं ली थी कोई इजाजत, अब होगी कार्रवाई

रमजान उल मुबारक-1445 हिजरी

विसाल (18 रमज़ान)
हज़रत मौलाना रेहान रज़ा खान अलैहिर्रहमा,बरैली शरीफ
---------------------------------------------

हदीस-ए-नबवी ﷺ

'' हजरत अनस बिन मालिक रदि अल्लाहु अन्हु से रवायत है कि रसूल अल्लाह ﷺ ने फरमाया अल्लाह सुब्हानहु ताअला ने मुसाफिर के लिए आधी नमाज माफ फरमा दी है और मुसाफिर और हामिला और दूध पिलाने वाली औरत के रोजे माफ फरमा दिए हें। ''

---------------------------------


21 मार्च को विहिप और बजरंग दल ने रायपुर में निकाली थी आक्रोश रैली
रैली के दौरान '' आतंकवाद की क्या पहचान, सिर पर टोपी, हाथ में कुरआन ''  और '' गोली मारों सालों को '' जैसे इश्तेआल अंगेज नारे लगाए
न रमजान की मुकददस साअतों का ध्यान रखा न लोकसभा इलेक्शन के मददे नजर नाफिज आचार संहिता की परवाह की 
आला अहलकारों से मिलकर मआशरे के वफद ने किया सख्त कार्रवाई का मुतालबा
 



✅ नई तहरीक : रायपुर

रियासत छत्तीसगढ़ की दारुल हुकूमत रायपुर में 21 मार्च को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ह्यआक्रोशह्ण के नाम पर निकाली गई रैली को कोई इजाजत मिली थी। विहिप और बजरंग दल ने आचार संहिता नाफिज होने और माहे रमजान के बावजूद बिना इजाजत रैली निकाली। ये जानकारी इंतेजामी अफसरान ने मआशरे के वफद को देते हुए कसूरवारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। 
    गौरतलब है कि 21 मार्च को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की जानिब से रायपुर में आक्रोश रैली निकाली गई थी। इस दौरान रैली में शामिल लोगों ने इश्तेआल अंगेज नारे लगाते हुए मदीना मस्जिद पर पथराव भी किया। पथराव से उस दौरान मस्जिद में मौजूद नमाजियों को चोटे भी आई। मआशरे के वफद का कहना है कि रियासत छत्तीसगढ़ की पुर अमन फिजा में कुछ लोग जानबूझकर जहर घोलने का काम कर रह हैं। आला अफसरान से वफद ने यह भी शिकायत की कि इश्तेआल अंगेज नारे लगाने के दौरान पुलिस वहां मौजूद थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से नहीं रोका। वफद ने बताया कि घटना के फौरन बाद अलग-अलग मोहल्लों की मुस्लिम तंजीम ने बजरंग दल और विहिप की इश्तेआल अंगेजी की की शिकायत की थी इसके बावजूद कसूरवारों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

नई तहरीक : उर्दू अदब और इस्लामी तारीख का पहला और वाहिद न्यूज पोर्टल… 

इलेक्शन कमीशन में शिकायत करने पहुंचे वफद में शामिल लोगों सैय्यद कय्यूम अली, अलीम रजा, ऐजाज कुरैशी, आमिर खान, कालू भाई, सैय्यद नवेद अशरफ, आकिब खान, अजीम खान, मोहम्मद शब्बीर, साजिद कुरैशी, मोहम्मद शहनवाज, निजाम कुरैशी, मोहम्मद रिजवान अहमद, मोहम्मद सिकंदर, मोहम्मद नाजिश मेमन वगैरह ने कसूरवारों के खिलाफ मुनासिब कार्रवाई न होने की सूरत में जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी है। 

For the latest updates of islam please join our

whatsapp group & Whatsapp channel


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ