रायपुर में लगे इश्तेआल अंगेज नारे, मस्जिद पर किया पथराव

रायपुर में लगे इश्तेआल अंगेज नारे, मस्जिद पर किया पथराव

✅ नई तहरीक : रायपुर 

छत्तीसगढ़ रियासत की दारुल हुकूमत रायपुर में गुजिश्ता दिनों विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कारकुनों ने इश्तेआल अंगेज नारे लगाते हुए एक मस्जिद पर पथराव किया। विहिप और बजरंग दल की इस हरकत से समूची रियासत के मुसलमानों में गम और गुस्से की लहर दौड़ गई है। मआशरे ने जिलई हुक्काम से कसूरवारों के खिलाफ फौरी कार्रवाई का मुतालबा किया है। विहिप और बजरंग दल को आक्रोश रैली निकालने की इजाजत देने वाले एडीएम के खिलाफ भी मआशरे ने कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि लोकसभा इलेक्शन को लेकर रियासत छत्तीसगढ़ में आचार सहिंता नाफिज है। इसके अलावा रमजान का पाक महीना भी चल रहा है। 
    जानकारी के मुताबिक 21 मार्च को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने आक्रोश रैली निकाली। मेरीन ड्राईव के आसपास रैली में शामिल लोगों ने इश्तेआल अंगेज नारे लगाए। यही नहीं, मदीना मस्जिद के करीब पहुंचने पर रैली में शामिल लोगों ने मस्जिद पर पथराव किया जिससे कुछ नमाजियों को चोटें आई। मआशरे की जानिब से की गई शिकायत में रवि वाधवानी, हरिश तांडी और आशीष तांडी वगैरह के नामों का जिक्र है। 

आचार संहिता और रमजान माह में आक्रोश रैली की इजाजत

विहिप हिंदू परिषद और बजरंग दल की इश्तेआल अंगेजी से गुस्साए मआशरे के लोगों ने अल्पसंख्यक आयोग के अलावा कलेक्टर और टिकरापारा थाने में कसूरवारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मुतालबा किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा इलेक्शन को लेकर रियासत में आचार संहिता नाफिज है, इसके अलावा मुस्लिम मआशरे का पाक महीना रमजान भी रवां है, इसके बावजूद आक्रोश रैली निकालने दी गई।

हमारे जज्बात को ठेंस लगी 

विहिप और बजरंद दल की हरकत छत्तीसगढ़ की पुर अम्न फिजा को बिगाड़ने वाली है। छत्तीसगढ़ की पहचान भाईचारगी और यकजहती की है जिसे कुछ लोग साजिशन मटियामेट करने पर तुले हुए हैं। ऐसे अनासिर के खिलाफ वक्त रहते कार्रवाई नहीं हुई तो इनके हौसले बुलंद होंगे जो रियासत के मुस्तकबिल को मुतास्सिर करेंगे। 

चौरसया कालोनी मुस्लिम मआशरे ने भी सौंपा मेमोरेंडम

विहिप और बजरंग दल की आक्रोश रैली और इस दौरान लगाए गए इश्तेआल अंगेज नारों के खिलाफ चौरसया कालोनी मुस्लिम मआशरे ने भी आला अधिकारियों को मेमोरेंडम सौंपकर कसूरवारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। मआशरे के जिम्मेदार लोगों ने कहा कि 21 मार्च को मरीन ड्राईव, तेलीबांधा के पास आक्रोश रैली के दौरान शहर की फिजा खराब करने के लिए जानबूझकर मुस्लिम मआशरे के खिलाफ ना जेबा नारेबाजी की गई। मआशरे ने समाजिक सौहाद्र बिगाडने और पुर अम्न फिजा में खलल पैदा करने वाले अनासिर के अलावा इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ