बोगोटा हवाई अड्‌डे पर एक खातून के बैग से मिले जहरीले मेंढक

  • ज़हरीले मेंढ़क की स्मगलिंग के इल्जाम में खातून गिरफ्तार, 130 मेंढक बरामद


✅ न्यूयार्क : आईएनएस, इंडिया

कोलंबिया में स्मगलिंग का एक दिलचस्प वाकिया सामने आया है जहां पुलिस ने एक खातून को हिरासत में लेकर उसके कब्जे से 130 ज़हरीले मेंढ़क बरामद किया है। मामला कोलंबिया के बोगोटा हवाई अड्डे का है। 
    खातून ब्राज़ील की रहने वाली है। बताया जा रहा है कि वह साओ पाओलो जा रही थी। पुलिस ने शक की बिना पर उसे रोका और पूछताछ की। तलाशी के दौरान पुलिस को उसके कब्जे से 130 जहरीले मेंढक मिले।  बोगोटा की वज़ीर माहौलियात ने मीडीया के साथ शेयर की गई एक वीडीयो में कहा कि ख़ातून ने दावा किया कि मुक़ामी कम्यूनिटी ने उसे ये मेंढ़क बतौर तोहफ़ा दिया है। ख़्याल रहे कि हारलेकोइन मेंढ़क काफी ज़हरीले होते हैं। ये पाँच सेंटीमीटर से कम लंबे होते हैं और इक्वाडोर और कोलंबिया के दरमयान बहर-ए-अलकाहल के साहिल (तट) के साथ वसती (मध्य) और जुनूबी (दक्षिण) अमरीका के दीगर मुल्कों के जंगलों में पाए जाते हैं। 
    बोगोटा पुलिस के सरबराह ने कहा कि इन खतरनाक मेंढकों की बैन-उल-अक़वामी (अंतरराष्ट्रीय) मंडियों में बहुत मांग है। जानकारी के मुताबिक इन मेंढकों की कीमत एक हज़ार डालर तक है। 

8 लाख दिरहम सोने की स्मगलिंग की कोशिश, पुलिस ने किया नाकाम

शारजाह : शारजाह पुलिस ने 8 लाख दिरहम के सोने की चोरी और स्मगलिंग की कोशिश को नाकाम बना दिया। अल अमीरातुल यौम के मुताबिक़ ख़ूरफ़कान शहर में सोने के एक शोरूम ने पुलिस कंट्रोल रुम में शिकाययत दर्ज कराई कि रात के आख़िरी पहर जराइमपेशा गिरोह ने शोरूम में चोरी कर ली है। पुलिस ने फ़ौरी तौर पर सुरागरसां टीम बनाई दी और चोरों की तलाश में जुट गई। तफ़तीश के दौरान पुलिस ने मशरूका सोना बरामद कर लिया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक चोर, पुलिस की पकड़ में नहीं आए थे। चुराया गया सोना बंदरगाह में एक कार्गो कंटेनर में छुपाकर रखा गया था जिसे शारजाह से बाहर भेजे जाने की तैयारी थी। 

बार्सिलोना सूखे की वजह से पानी की किल्लत, नहाने पर लगी पाबंदी

मैड्रिड :  हसपानीया के शुमाल मशरिक़ी (उत्तर-पूर्वी) इलाक़े और बार्सिलोना व उसके आसपास शदीद ख़ुशकसाली (भीषण सूखे) की वजह से हंगामी हालत पैदा हो गए हैं। इसके ऐलान के बाद जनरल काउंसिल की तरफ़ से जिम ख़ानों और खेलों के मराकज़ में शावर पर पाबंदी लगाने की तजवीज़ पेश की है। बारिश ना होने और पानी की कमी की वजह से बार्सिलोना के बाशंदियों को अगले तीन साल तक सख़्त पाबंदियों का सामना करना पड़ सकता है। इलाक़ाई हुकूमत के सरबराह ने इस इक़दाम का ऐलान बहीरा रुम के साहिल वाले खित्ते के आबी ज़ख़ाइर (तालाब वगैरह) में पानी की सतह के 16 फ़ीसद से नीचे गिरने के बाद किया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ