जर्मन की मुस्लिम तंजीमें हम्मास के हमले की करे मजम्मत : जर्मन वजीर

जर्मन की मुस्लिम तंजीमें हम्मास के हमले की करे मजम्मत : जर्मन वजीर

बर्लिन : आईएनएस, इंडिया
 

वफाकी जर्मन वजीर-ए-दाखिला ने मुस्लिम तन्जीमों पर जोर दिया है कि वो यहूद दुश्मनी के खिलाफ सख़्त मौकिफ इखतियार करें। उन्होंने कहा कि जर्मनी में बड़ी इस्लामी तन्जीमों की •ाी जिÞम्मेदारी है कि वो •ाी दुश्मनी के खिलाफ आवाज उठाएं। उन्होंने एक बयान में जर्मनी में सरगर्म तमाम बड़ी इस्लामी तन्जीमों पर जोर देते हुए कहा कि ये उनकी •ाी जिÞम्मेदारी है कि वो यहूदीयों से नफरत और इसराईल से दुश्मनी के खिलाफ आवाज उठाएं। उन्होंने ये •ाी वाजेह किया कि जर्मनी में मुस्लमानों को किसी •ाी इंतिहा पसंदाना दहश्तगर्दी का जिÞम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। 
    सोशल डेमोक्रेट सियास्तदान फैज ने मजीद कहा कि वो इस सिलसिले में वाजेह इकदामात देखना चाहती हैं। साथ ही उनका ये •ाी कहना था कि एक गलत उमूमी शुबा मुस्लिम मुखालिफ जजबात को जन्म देता है जो कि एक बड़ा मसला है। जर्मन वजीर-ए-दाखिला के ये बयानात बर्लिन में जारी दो-रोजा इस्लाम कान्फें्रस के मौका पर सामने आए। इस बार इस कान्फें्रस में गजा की जंग के जर्मन मुआशरे पर असरात का मौजू मर्कजी एहमीयत का हामिल है। जर्मन वजीर ने मुस्लिम ग्रुपों से कहा कि वो 7 अक्तूबर को होने वाले हलाकतखेज हमलों की वाजेह तौर पर मुजम्मत करें और इसराईल के साथ इजहार-ए-यकजहती करें। उन्होंने जर्मन नशरियाती इदारे एआरडी को इंटरव्यू देते हुए कहा कि मैं तवक़्को करती हूँ कि मुस्लिम तंजीमें एक वाजेह पोजीशन इखतियार करेंगी और मुआशरे में अपनी जिÞम्मेदारीयों को नि•ााएँगी। 
    उन्होंने कहा कि मुस्लिम ग्रुपों की तरफ से हम्मास के इसराईल पर दहशत गरदाना हमले की वाजेह तौर पर मुजम्मत करने की जरूरत है। जर्मन वजीर के बाकौल ये बिलकुल वाजेह होना चाहिए कि हम इसराईल के साथ खड़े हैं। वाजिह रहे कि इसराईल और हम्मास की जंग के पस-ए-मंजर में मुनाकिद होने वाले इस दो-रोजा इजलास में दुश्मनी और मुस्लिम मुखालिफ नस्ल परस्ती से लड़ने के मौजू को मर्कजी एहमीयत हासिल है। जवाबी कार्रवाई के तौर पर इसराईल ने गजा में मुसलसल बमबारी और जमीनी कार्रवाई शुरू कर दी थी। गाजा का इंतिजाम 2007 से हम्मास के पास है। हम्मास की हुकूमत के मुताबिक इस जंग में अब तक 13,300 से जाइद अफराद हलाक हो चुके हैं, जिनमें हजारों बच्चे •ाी शामिल हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ