सदी की सबसे महंगी शादी, खर्च 50 मिलियन डालर

सदी की सबसे महंगी शादी, खर्च 50 मिलियन डालर

पेरिस : आईएनएस, इंडिया 

गुजिशता कुछ दिनों के दौरान सोशल मीडीया सारिफीन (यूजर्स) अमरीकी मेडलीन ब्रूक वे और उसके ब्वॉय फें्रंड जैकब लाफरोन की शादी के वीडियो में मसरूफ रहे जिसे सदी की सबसे महंगी शादी के तौर पर बयान किया गया है। फ्रÞांसीसी दार-उल-हकूमत (राजधानी) पेरिस में होने वाली इस अफसानवी शादी पर 50 मिलियन डालर से जाइद खर्च हुआ है। दूल्हा-दुल्हन दोनों ने रोशनी के शहर पेरिस में इंतिहाई महंगे मुकामात पर 5 दिन तक शानदार पार्टी दी। 
    पाँच दिनों में एक कन्सर्ट में मशहूर 5 बैंड की शिरकत, पेरिस के ओपेरा हाऊस में इस्तिकबालीया और पवेलीयन में एक खुसूसी लंच और एक हजार एक रात का मुशाहिदा किया गया। 26 साला नौजवान ने तकरीबन एक हफ़्ते तक वीआईपी ट्रीटमेंट हासिल की, जिसमें एक प्राईवेट ड्राईवर, एक बड़ा बाल, मुतअद्दिद फैशन डीजाइनर्ज, पेशावर फोटोग्राफरों का एक ग्रुप और मेकअप टीम शामिल थी ताकि ये यकीनी बनाया जा सके कि मेडलीन हर मौका पर परफेक्ट नजर आए। 
    मेडलीन ने अपनी पूरी शादी को दस्तावेजी शक्ल दी और उसे टिकटॉक एकाऊंट पर शेयर किया, जहां वीडीयो क्लिप्स बड़े पैमाने पर वाइरल हो रहे हैं। शादी 18 नवंबर को हुई थी, लेकिन इसकी तकरीबात इससे बहुत पहले शुरू हो गई थीं। जोड़ा और उनके करीबी दोस्त और खानदान के अफराद तकरीबात शुरू होने से कुछ दिन पहले पेरिस पहुंच गए थे। तकरीब का आगाज चैनल शॉपिंग माल पर एक पार्टी से हुआ, जहां मेडलीन जिन्होंने सफेद लिबास, टाइटस और फूलों से सजी काली हील्स पहन रखी थीं, को बेशकीमत तहाइफ पेश किए गए। अगले दिन वो वारसाई के मशहूर महल गए, जहां उनका एक निजी दौरा था। शाम को मेडीलेन और जैकब ने साबिक शाही रिहायश गाह पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को मोम-बत्ती की रोशनी में खाने के लिए मेजबानी की। दोनों ने महल के ली ग्रांट कंट्रोल होटल में रात गुजारी, जहां कमरे का किराया फी रात 2,400 डालर से 4,200 डॉलरज तक था। बुध के रोज मेडलीन और जैकब ने शहर के रात के वक़्त कुश्ती के दौरे पर जाने से पहले एफिल टावर का दौरा किया, जहां उन्होंने एक और शानदार खाने का लुत्फ उठाया। उसके बाद उन्होंने आॅरिक डी ट्रोमफ के नीचे एक छोटी सी पार्टी की, जहां उन्होंने मेकरोंज पर नाशतादान किया और कुछ कॉकटेल से लुत्फ अंदोज हुए। 
    पेरिस के मशहूर ओपेरा हाऊस में रिहर्सल डिनर का इनइकाद किया गया था जिसके लिए पूरी इमारत को सैंकड़ों फूलों से सजाया गया था। अलजहूर कंपनी की जानिब से शेयर किए गए वीडीयो क्लिप के मुताबिक ओपेरा हाऊस की तैयारी में 25 मुलाजमीन की शिरकत के अलावा पूरा हफ़्ता लगा। मेडलीन और जैकब के दाखिल होते ही वाइलन बजाने वालों ने सीढ़ीयां लगा कर लाईव म्यूजिक बजाया। उसके बाद जोड़े और उनके मेहमानों ने होटल गारनीयर में मार्क चागल की मशहूर पेंटशुदा छत के नीचे खाना खाया। 
    अगरचे पेरिस ओपेरा हाऊस में किसी तकरीब के इनइकाद की लागत उसकी वेबसाइट पर दर्ज नहीं है, एक ईवेंट प्लैनिंग कंपनी ने अंदाजा लगाया है कि इस पर कम अज कम 325,000 डालर लागत आएगी।

7.54 डालर के कीमत के सैंडविच के लिए टिप दी 7105

न्यूयार्क : अमरीका में एक अजीब-ओ-गरीब वाकिया पेश आया है। एक खातून ने मारूफ फास्टफूड रेस्तोरां सब-वे पर सैंडविच खरीदने के बाद गलती से 7 हजार डालर की टिप दे दी। इतनी बड़ी रकम बतौर टिप देने वाली खातून ने एनबीसी न्यूज को बताया कि उन्होंने 23 अक्तूबर को एक फुट लंबा वीकली अटालीयन सैंडविच मंगवाया जिसकी कीमत 7.54 डालर थी जबकि उन्होंने उसके एवज 7105 डालर की टिप दे दी। 
    खातून ने ये कीमत बैंक आफ अमरीका के क्रेडिट कार्ड से दी। उनके मुताबिक उन्होंने गलती से अपने फोन के आखिरी छ: नंबर डाल दिए क्योंकि उन्हें लगा कि वो सब-वे लायलटी प्वाईंटस खरीद रही हैं। खातून का कहना है कि इस दौरान स्क्रीन जरूर तबदील हुई होगी और इस नंबर को टिप में तबदील कर दिया गया होगा। टिप दिए जाने के बाद उन्होंने बैंक आफ अमरीका पर पैसे लेने का इल्जाम लगाया लेकिन बैंक की जानिब से ये क्लेम पहले रद्द कर दिया गया। उसके बाद खातून ने सब-वे की ब्रांच पर जा कर •ाी इस मसले का हल निकलवाना चाहा मगर वहां मौजूद मैनेजर ने बताया कि उनका ये मसला बैंक ही हल कर पाएगा। 
    खातून का मजीद कहना है कि आप हमेशा से सुनते आए हैं कि आप ऐसी चीजों के लिए डेबिट कार्ड की बजाय क्रेडिट कार्ड को इस्तिमाल करें। मुझे तो बैंक पर गुस्सा है, क्योंकि उन्हें ऐसा क्यों नहीं लगा कि सब-वे पर इतनी बड़ी रकम देना मशकूक (संदिग्ध) है। इस मुआमले के तकरीबन एक माह बाद कई मर्तबा बैंक की जानिब से क्लेम को वापिस ना करने के फैसले के बाद खातून को बिलआखिर पीर को आरिजी तौर पर क्रेडिट मिल गया। बैंक के तर्जुमान ने न्यूयार्क पोस्ट को बताया कि हमने सब-वे को दरखास्त की कि वो खातून को पैसे वापिस दे दें और हमें इस बात की खुशी है कि वो पैसे वापिस करने पर रजामंद हो गए। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ