कौमी उर्दू असातजा तंजीम ने कुरैशी को नेशनल उर्दू टीचर एवार्ड से नवाजा

कौमी उर्दू असातजा तंजीम ने कुरैशी को नेशनल उर्दू टीचर एवार्ड से नवाजा

✒नई तहरीक : रायपुर

गालिब एकेडमी, दिल्ली में मुनाकिद एक प्रोग्राम में रियासत छत्तीसगढ़ के असातजा (टीचर) ओआर कुरैशी, शासकीय बहुउद्देशीय, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पेंड्रा, जिला गौरेला को एजाज से नवाजा गया। तकरीब में जनाब कुरैशी के अलावा दीगर सौ असातजा को •ाी एजाज से नवाजा गया। इस एजाज से सरफराज होने वाले जनाब कुरैशी रियासत छत्तीसगढ़ से अकेले टीचर हैं। अवार्ड के लिए मुल्कगीर रियासतों में उर्दू जबान व अदब (साहित्य) में नुमाया काम करने वाले 100 असातजा का चयन किया गया था। 
कौमी उर्दू असातजा तंजीम ने कुरैशी को नेशनल उर्दू टीचर एवार्ड से नवाजा
    तकरीब में जनाब कुरैशी की जानिब से उर्दू जबान के फरोग के लिए की जाने वाली उनकी कोविशों की सताईश •ाी की गई। ‘कौमी उर्दू शिक्षक कर्मचारी संघ’ ने उर्दू के फरोग के लिए जनाब कुरैशी की कोशशों से मुतास्सिर होकर उन्हें गोल्ड मेडल, मोमेंटो व सनद देकर एजाज से नवाजा। यह एजाज उन्हें कौमी उर्दू शिक्षक कर्मचारी संघ के कौमी सदर चौधरी वासिल अली गुर्जर के हाथों दिया गया। जनाब कुरैशी छत्तीसगढ़ रियासत के अकेले ऐसे असातजा हैं, जिन्हें इस अवार्ड से नवाजा गया। गौरतलब है कि जनाब कुरैशी को इससे पहले •ाी ताअलीम व तर्बियत के हल्के में की जा रही उनकी कोशिशों को देखते हुए छग राज्य उर्दू एकेडमी रायपुर व छग मदरसा बोर्ड रायपुर की जानिब से नवाजा जा चुका है। 
    इस मौके पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की स्वालेहा राशिद, जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी, दिल्ली के डा, सैफ अली चौधरी, दिल्ली काउंसिल के सदर डॉ, अब्दुल मालिक मुगेशी व मौलाना आजाद विवि, हैदराबाद के प्रोफेसर मुश्ताक पटेल के अलावा दीगर रियासतों के असातजा मौजूद थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ