इमाम कत्ल केस : मदरसे के बच्चों से पुलिस को मिली अहम जानकारी

पुलिस खंगाल रही एक महीने पहले का सीसीटीवी फुटेज
मौलाना माहिर के कातिल भी निकले  ' माहिर '
मोबाईल छीनते ही कर दिया उसे स्विच आफ

✅ नई तहरीक : अजमेर

दौराई नगर में वाके मोहम्मदी मदीना मस्जिद में जुमे की रात इमाम मस्जिद मोहम्मद माहिर के वहशियाना कत्ल के 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ कातिलों तक नहीं पहुंच पाएं हैं। अब तक यह भी वाजेह नहीं हो पाया है कि कत्ल की वजह क्या है और कातिल कौन हैं। हालांकि पुलिस यह दावा जरूर कर रही है कि मदरसे के बच्चों से पूछताछ में उसे कुछ अहम जानकारी मिली है। इसके अलावा पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाल रही है। साथ ही शक की बिना पर पुलिस ने करीब 10 लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे आरपीएस सतह के पुलिस अहलकार लगातार पूछताछ कर रहे हैं। इमाम मस्जिद के कत्ल से पहले कातिलों ने उनसे उनका मोबाईल छीन लिया था जो लगातार बंद मिल रहा है। मोबाईल की आखिरी लोकेशन मस्जिद ही आ रही है। पुलस ने मरहूम इमाम के मोबाईल की काल डिटेल मंगवाई है जिसमें कुछ नंबरों पर लगातार बाताचीत होने की जानकारी सामने आई है।

इमाम को किया सुपुर्दे खाक

जानकारी के मुताबिक इतवार को इमाम मस्जिद मोहम्मद माहिर को यूपी के रामपुर में उनके आबाई गांव में सुपुर्दे खाक कर दिया गया है। रामगंज थाना इंचार्ज व मामले की जांच कर रहे रविंद्र खींची का कहना है कि मरहूम मौलाना मोहम्मद माहिर का मोबाईल वारदात वाली रात से स्विच आफ आ रहा है। उन्होंने काल डिटेल से तफसीली जानकारी जुटाने की बात कही है। पुलिस अहलकार ने यह भी बताया कि कातिलों तक पहुंचे के लिए पुलिस वारदात वाली रात मस्जिद के आसपास की लोकेशन वाले दीगर मोबाईल की भी जानकारी जुटा रही है। एसपी देवेंद्र विश्नोटी के दिशा निर्देश पर बनाई गई पुलिस की दस टीमें मामले की सरगर्मी से पतासाजी करने में जुटी हुई है। 

एक जैसा पहने थे नकाब 

सीसीटीवी फुटे में तीनों कातिल एक जैसा नकाब पहनें नजर आ रहे हैं। फुटेज की बिना पर पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि कातिलों ने नकाब कहां से खरीदा है। पुलिस ने मस्जिद के आसपास की कुछ दुकानों पर भी पूछताछ की है। 

चश्मदीद बच्चों से मिली अहम जानकारी

कंचन नगर में वाके मोहम्मदी मदीना मस्जिद में जुमे की रात दो बजे मौलाना माहिर का गला दबाकर व पीटकर कत्ल करने वाले कातिलों के बारे में पुलिस को मदरसे के बच्चों से अहम सुराग मिलने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि मस्जिद के जिस कमरे में मौलाना मोहम्मद माहिर सो रहे थे, वहीं ऊपर के कमरे में मदरसे में ताअलीम हासिल करने वाले तीन बच्चे भी सो रहे थे। जबकि यहां रहने वाले कुल पंद्रह में से बाकी बच्चे ईद मनाने घर गए थे और अब तक नहीं लौटे हैं। पुलिस उन बच्चों की भी डिटेल जुटा रही है। पुलिस ने बताया कि कत्ल की रात ऊपर वाले कमरे में सोने वाले बच्चों से पूछताछ में पुलिस को कुछ अहम जानकारी हाथ लगी है, पुलिस उसकी बिना पर भी अपनी तफतीशी कार्रवाई आगे बढ़ा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ