हल्द्वानी तशद्दुद : 5000 मोबाइल नंबर्स पुलिस की निगरानी में, मुश्तबा अफ़राद की हनूज़ तलाश जारी

  • छह करोड़ के नुकसान का अंदाजा
  • नुकसान की भरपाई के लिए अब्दुल मलिक को 2 करोड़ 55 लाख 52 हज़ार 500 रुपय अदा करने म्यूनसिंपल कारपोरेशन ने थमाया नोटिस

✅ देहरादून : आईएनएस, इंडिया
    हल्द्वानी में पेश आए तशद्दुद के बाद पुलिस की कार्रवाई मज़ीद तेज़ हो गई है। पुलिस ने गिरफ़्तार किए गए 25 मुबय्यना (कथित) शोरिश पसंदों को सेशन कोर्ट में पेश कर दिया है, जहां से सभी को 14 दिन की अदालती हिरासत में भेज दिया गया है। इन सभी पर फ़साद भड़काने, पुलिस थाना में आग लगाने, पुलिस पर फायरिंग, थाना में घुस कर असलाह लूटने जैसे इल्ज़ामात हैं। 
हल्द्वानी तशद्दुद : 5000 मोबाइल नंबर्स पुलिस की निगरानी में, मुश्तबा अफ़राद की हनूज़ तलाश जारी

    दूसरी तरफ़ बनभूल पूरा तशद्दुद मुआमले में गिरफ़्तार अब्दुल मलिक से इंतिज़ामीया तशद्दुद में हुए नुक़्सान की वसूली करने वाली है। तशद्दुद में 6 करोड़ रुपय का नुक़्सान होना बताया जा रहा है जिसकी वसूली अब्दुल मलिक से की जाएगी। उसके लिए म्यूनसिंपल कारपोरेशन ने अब्दुल मलिक को नोटिस भी जारी कर दिया है जिसमें 2 करोड़ 55 लाख 52 हज़ार 500 रुपय की वसूली का तज़किरा है। इस दरमयान पुलिस अब बनभूल पूरा में हुए तशद्दुद मुआमला में मोबाइल नेटवर्क ट्रेसिंग की मदद से तशद्दुद फैलाने वाले मुश्तबा (संदिग्ध) अफ़राद की तलाश कर रही है। पुलिस की जांच के दायरे में तक़रीबन 5000 मोबाइल नंबर्स हैं। 
    पकड़े गए शोरिश पसंदों और नामज़द लोगों की काल डीटेल और वाट्स एप्प डीटेल खंगाली जा रही है। तशद्दुद वाले दिन इलाक़ा में कितने और कौन-कौन से मोबाइल नंबर फ़आल थे, उसकी भी जांच की जा रही है। यहां तक कि इन नंबरों से कहाँ और किन रियास्तों में फ़ोन किए गए, उसका भी पता लगाया जा रहा है। ज़राइआ का कहना है कि कई लोग ऐसे हैं ,जिनकी लोकेशन तशद्दुद के बाद बनभूल पूरा से बाहर की मिली है। पुलिस ने अब तक गिरफ़्तार हुए 25 मुल्ज़िमीन के मोबाइल रिकार्ड भी खंगालने शुरू कर दिए हैं। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि तकनीक की मदद से मामले की जांच की जा रही है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ