झारखंड : इंडिया इत्तिहाद ने नहीं दिया किसी मुस्लिम को टिकट, मुस्लिम मजलिस का लेफ्ट की हिमायत का ऐलान

शव्वाल -1445 हिजरी

मस्जिद की तरफ कदम बढ़ाने का सवाब

'' हजरत अब्दुल्लाह बिन उमर रदि अल्लाहु अन्हु से रवायत है कि रसूल अल्लाह ﷺ ने फरमाया, जो शख्स जमात के लिए मस्जिद की तरफ चले तो उसका एक कदम एक गुनाह को मिटाता है और दूसरा कदम उसके लिए एक नेकी लिखता है। जाने में भी और वापस लौटने में भी। '' 

- अहमद तबरानी

---------------------------------------

झारखंड : इंडिया इत्तिहाद ने नहीं दिया किसी मुस्लिम को टिकट, मुस्लिम मजलिस का लेफ्ट की हिमायत का ऐलान

✅ जामताड़ा, रांची : आईएनएस, इंडिया

मुस्लिम मजलिस उलमाए हिंद ने ऐलान किया है कि झारखंड में मुस्लिम वोटर सीपीआई उम्मीदवार की हिमायत करेंगे। झारखंड में किसी इत्तिहाद की तरफ़ से मुस्लिम उम्मीदवारों को खड़ा ना करने पर तंज़ीम नाराज़ है। 
    मुस्लिम मजलिस उलमाए हिंद के मर्कज़ी सदर संथाल के दौरा के दौरान नाला पहुंचे थे, जहां वो सीपीआई के ज़ेर-ए-एहतिमाम मुनाक़िदा इजलास में शिरकत के बाद मीडीया से बातचीत कर रहे थे। 2024 के लोक सभा इंतिख़ाबात में, ना तो इंडिया बलॉक और ना ही एनडीए ने झारखंड की लोक सभा सीट पर एक भी मुस्लिम उम्मीदवार खड़ा किया है। मुस्लिम मजलिस उलमाए हिंद की तंज़ीम ने इस पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए उन पर सिर्फ मुस्लिम वोटरों से वोट लेने का इल्ज़ाम लगाया है। तंज़ीम के मर्कज़ी सदर और झारखंड स्टेट मूवमेंट कान्फ्रेंस के जनरल सेक्रेटरी अबदुल्लाह अज़हर क़ासिमी ने कहा है कि रियासत में तक़रीबन 80 लाख मुस्लमान हैं, लेकिन सियासी जमातों ने सिर्फ वोट बैंक का इस्तिमाल किया है और मुस्लिम वोटरों से वोट लिए हैं। इंडिया इत्तिहाद हो या एनडीए इत्तिहाद, झारखंड की 14 लोक सभा सीटों पर किसी ने भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं दिया। 
    मुस्लिम मजलिस उलमा के मर्कज़ी सदर क़ासिमी ने कहा कि मुस्लिम मजलिस उलमा सीपीआई के उम्मीदवार की हिमायत करेगी। उन्होंने कहा कि लोक सभा इंतिख़ाबात में जहां भी सीपीआई अपने उम्मीदवार खड़े करेगी, वो उनकी हिमायत करेगी। झारखंड रियास्ती मोमिन कान्फ्रेंस के जनरल सेक्रेटरी और मुस्लिम मजलिस उल्मा के मर्कज़ी सदर क़ासिमी ने इंडिया बलॉक पर इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने ये नारा दिया था कि जितनी जिसकी शिरकत है, उतना ही उसका हिस्सा है। लेकिन झारखंड में गंगा उल्टी बह रही है। यहां 80 लाख मुस्लमान हैं लेकिन इंडिया बलॉक ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया। वो सिर्फ़ वोट हासिल करने के लिए काम कर रही है। 

बिहार के वज़ीर-ए-आला नितीश कुमार ने मुस्लमानों के लिए काम करने का किया वाअदा

नवादा : लोक सभा इंतिख़ाबात से पहले बिहार के वज़ीर-ए-आला नितीश कुमार एनडीए की हिमायत में मुसलसल जलसे कर रहे हैं। इसी सिलसिले में वो नवादा के वारिस अलीगंज में एक जल्सा-ए-आम से ख़िताब कर रहे थे जहां उन्होंने बहुत से मसाइल पर बात की और मुस्लमानों से बहुत से सवालात किए। 
    मुस्लमानों को पैग़ाम देते हुए नतीश कुमार ने कहा कि हम मुस्लिम लोगों को याद दिलाते हैं कि पहले झगड़े होते थे लेकिन जब से हम आए हैं, लड़ाई-झगड़े नहीं होने दिया। अब हिंदू मुस्लिम तनाज़ा नहीं होता। क्या आप ये भूल जाएंगे। अगर हम बीजेपी के साथ हैं तो हम कह सकते हैं कि हम उसके साथ हैं। बीजेपी सिर्फ हमारे साथ थी। बीजेपी 2005 से हमारे साथ है। जब हम इकट्ठे हुए तो हमने तमाम मुस्लमानों के लिए ठीक काम किया। हमने मुस्लमानों के लिए बहुत काम किया है। 
    नितीश कुमार ने नवादा में एक-बार फिर 4000 मैंबरान पार्लियामेंट के बारे में बात की। उन्होंने एक बार फिर ग़लती से नवादा में 400 के बजाय 4000 एमपी कह दिया। फिर जब पीछे से टोका गया तो माज़रत कह कर दरुस्त कर दिया। अपोज़ीशन ने नितीश कुमार के बयान पर भी हमला किया। उन्होंने अपनी ग़लती सुधार ली और माफ़ी मांगी और मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गए। 


For the latest updates of islam

Please क्लिक to join our whatsapp group & Whatsappchannel


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ